Breaking News featured देश

‘स्वराज इंडिया’ होगी प्रशांत और योगेंद्र की नई पार्टी

Swaraj India ‘स्वराज इंडिया’ होगी प्रशांत और योगेंद्र की नई पार्टी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी से निष्कासित योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण अब राजनीतिक तरीके से केजरीवाल के सामने आएंगे, इसी को लेकर आज दिल्ली गेट के समीप स्थित दिल्ली पारसी अंजुमन गेस्टहाउस में प्रशांत और योगेंद्र ने नई पार्टी ‘स्वराज इंडिया’ का एेलान किया। इससे पहले आप से निष्कासित योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, आनंद कुमार, अजीत झा आदि नेताओं ने स्वराज अभियान नाम का संगठन बनाया था। आपको बता दें कि यह पहली ऐसी पार्टी होगी जो आरटीआई एक्ट के तहत कार्य करेगा।

swaraj-india

आपको याद दिला दें कि आम आदमी पार्टी से पार्टी सिद्धांतो से भटक जाने के आरोप में प्रशांत और योगेंद्र यादव को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया था जिसके बाद दोनो ने स्वराज अभियान नाम से एक संस्था की शुरुआत की थी।स्वराज अभियान के मीडिया प्रभारी अनुपम के अनुसार छह से ज्यादा राज्यों और 100 से ज्यादा जिलों में स्वराज अभियान की निर्वाचित इकाई बन चुकी है।

राजनीतिक दल बनने के बाद भी स्वराज अभियान संगठन बरकरार रहेगा स्वराज अभियान के बैनर तले पिछले एक वर्षों के दौरान देशभर में किसानों की समस्या दूर करने, सूखा ग्रस्त क्षेत्र को सरकार से विशेष सहायता दिलाने, दिल्ली में अवैध रूप से शराब के ठेके खोलने का विरोध आदि की कोशिश की गई, जिसके बेहतर नतीजे सामने आए।

 

Related posts

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों की मिली कामयाबी, 10 महिला सहित 24 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

Rahul

ट्वीटर ने अभिजीत भट्टाचार्य का अकाउंट संस्पेंड किया

Srishti vishwakarma

UP News: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के भतीजे ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Rahul