देश राज्य

दो से तीन महीने में कन्हैया कुमार के खिलाफ मिलेगा पूरा सबूत, चलेगा राष्ट्रदोह का मुकदमा

kanhaiya kumar दो से तीन महीने में कन्हैया कुमार के खिलाफ मिलेगा पूरा सबूत, चलेगा राष्ट्रदोह का मुकदमा

एजेंसी, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को यहां की एक अदालत से कहा कि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ 2016 के राजद्रोह के एक मामले में मुकदमा चलाने के लिए अधिकारियों से अभी तक जरूरी अनुमति नहीं मिली है।

दिल्ली पुलिस ने 14 जनवरी को कुमार और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था जिसमें कहा गया था कि जेएनयू परिसर में नौ फरवरी 2016 को एक कार्यक्रम के दौरान जेएनयू छात्रसंघ के तत्कालीन अध्यक्ष एक जुलूस का नेतृत्व कर रहे थे और उन्होंने देश विरोधी नारेबाजी का समर्थन किया था। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दीपक सहरावत ने पुलिस से कहा कि वह मंजूरी हासिल करने के बाद आरोप पत्र दाखिल कर सकती थी। न्यायाधीश ने कहा, आप (पुलिस) मंजूरी हासिल करने के बाद इसे दायर कर सकते थे। जल्दबाजी क्या थी? मैं मामले में आगे बढ़ सकता हूं।

पुलिस ने अदालत को बताया कि मंजूरी मिलने में दो से तीन महीने लगेंगे। अदालत ने इस मामले से जुड़े पुलिस उपायुक्त से भी रिपोर्ट मांगी है। मामले पर अगली सुनवाई 29 मार्च को की जाएगी। अदालत ने पूर्व में कुमार और जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिये मंजूरी हासिल करने के लिए तीन सप्ताह का समय देते हुये पुलिस से संबंधित अधिकारियों को प्रक्रिया को तेज करने को कहने का निर्देश दिया था।

Related posts

कोरोना अपडेट : भारत में बीते 24 घंटे में सामने आए 14,623 नए मामले, 197 की हुई मौत

Neetu Rajbhar

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, वीडियो में देखें स्टेडियम

Yashodhara Virodai

आपस में टकराईं राम रहीम के काफिले की गाड़ियां, सड़क पर लेटे समर्थक

Pradeep sharma