featured दुनिया

पीओके सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद अमेरिका बनाए हुए है दोनों देशों पर नजर

john kirbi पीओके सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद अमेरिका बनाए हुए है दोनों देशों पर नजर

नई दिल्ली। भारत द्वारा गुरुवार पीओके में किए गए सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से पूरे दुनिया की नजर दोनों देशों पर बनी हुई है। अमेरिका ने इस मुद्दे पर बोलते हुए कहा है कि वह मौजूदा स्थिति पर बारिकी से नजर रखे हुए है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किरबी ने कहा कि अमेरिका वहां से आने वाली सभी रिपोर्ट और स्थिति पर बारिकी से नजर रखे हुए है।

john-kirbi

उन्होंने कहा कि अमेरिका पहले से ही इस क्षेत्र में मौजूद आतंकवाद पर चिंता जाहिर करता रहा है। अमेरिका ने हमेशा से ही आतंकवाद के बढ़ते खतरे को महसूस किया है। आपको बता दें कि गुरुवार को भारतीय जवानों ने पीओके में घुस कर आतंकी ठिकानों को निशाना बनाते हुए करीब 40 आतंकियों को मार गिराया था, इसके बाद आतंक के खिलाफ भारत की इस लड़ाई में अमेरिका ने साथ देने की बात कही थी।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि यह बेहद जरूरी है कि पीओके और पूरे पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी ठिकानों जिसमें लश्कर और जैश भी शामिल है, को खत्म किया जाए। वहीं पीओके में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी भारत के विदेश मंत्री से 27 सितंबर को बात कर उड़ी हमले की जमकर निंदा की थी। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद के हर रूप की जमकर आलोचना की थी।

Related posts

मुंबई हमले के बाद तटीय सुरक्षा के महत्व का पता चला : राजनाथ

bharatkhabar

‘आइटम’ बयान पर कमलनाथ से चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट, बढ़ी मुश्किलें

Pritu Raj

कोलकाता में काली माता की पूजा होती है ख़ास, निकाली जाती हैं झांकिया

Rahul