featured देश

थावरचंद गहलोत ने CSTP के प्रशिक्षुओं को वितरित किये प्रमाण-पत्र

थावर चंद्र गहलोत ने वितरित किए प्रमाण पत्र. थावरचंद गहलोत ने CSTP के प्रशिक्षुओं को वितरित किये प्रमाण-पत्र

केन्द्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने सोमवार को नई दिल्ली में ‘समुदाय सेवा प्रशिक्षण कार्यक्रम’ (सीएसटीपी) के प्रशिक्षुओं को प्रमाण-पत्र वितरित किये। इस कार्यक्रम का आयोजन डॉ. अम्बेडकर फाउंडेशन ने किया था। इस अवसर पर सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की सचिव नीलम साहनी, मंत्रालय के सीनियर अधिकारी और युवा उद्यमी अनु मीणा उपस्थित थी।

थावर चंद्र गहलोत ने वितरित किए प्रमाण पत्र. थावरचंद गहलोत ने CSTP के प्रशिक्षुओं को वितरित किये प्रमाण-पत्र
थावरचंद गहलोत ने CSTP के प्रशिक्षुओं को वितरित किये प्रमाण-पत्र

आयोजन को संबोधित करते हुए थावरचंद गहलोत ने कहा कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम बहुत उपयोगी और प्रशंसनीय पहल है, क्योंकि यह राष्ट्रीय अखंडता तथा देश प्रेम के प्रति छात्रों को संवेदनशील बनाता है। ऐसे कार्यक्रमों से छात्रों को देश के सामाजिक व आर्थिक विकास के संदर्भ में अपनी भूमिका निर्धारित करने में मदद मिलती है। दिल्ली और एनसीआर के कुछ प्रतिष्ठित संस्थानों के छात्रों के लिए यह प्रशिक्षण कार्यक्रम 17 से 31 दिसंबर 2018 तक डॉ. अम्बेडकर अंतर्राष्ट्रीय केन्द्र में आयोजित किया गया।

इसे भी पढ़ेंःविजय सांपला ने अपने इस्तीफे की खबरों का किया खंडन

गौरतलब है कि कुल 114 छात्रों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। इन छात्रों में सामान्य वर्ग के 73, अन्य पिछड़े वर्ग के 20, अनुसूचित जाति के 14, अनुसूचित जनजाति के 6 तथा 4 दिव्यांग छात्र शामिल थे। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ”, भारतीय संविधान, गांव से विकास तथा सामुदायिक सेवाएं जैसे विषयों पर भारत सरकार के विभिन्न विभागों के अधिकारियों तथा प्रतिष्ठित संस्थानों के विद्वानों ने वक्तव्य दिया।

इसे भी पढ़ें-राष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविंद करेंगे असम का दौरा

Related posts

सूखे को लेकर सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में संमन्न हुई समीक्षा बैठक,

Ankit Tripathi

विधायक अमनमणि त्रिपाठी के आवास पर लगा कुर्की का नोटिस, भगोड़ा घोषित कर चुकी है पुलिस

Pradeep Tiwari

बुरे दौर से गुजर रहा होटल व्यवसाय, 25 फीसदी का नुकसान झेल रहे कारोबारी

Shailendra Singh