featured देश

यूपी और दिल्ली में एनआईए ने 16 जगहों पर की छापेमारी, 5 लोग गिरफ्तार

gfdgdfgd यूपी और दिल्ली में एनआईए ने 16 जगहों पर की छापेमारी, 5 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश और दिल्ली की 16 जगहों पर छापेमारी की है। माना जा रहा है कि ये जगह आतंकी संगठन आईएसआईएस के नए मॉडयूल ‘हरकत उल हर्ब ए इस्लाम’ से जुड़े हैं। अमरोहा में अभी तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

यूपी और दिल्ली में एनआईए ने 16 जगहों पर की छापेमारी, 5 लोग गिरफ्तार
यूपी और दिल्ली में एनआईए ने 16 जगहों पर की छापेमारी, 5 लोग गिरफ्तार

रात तीन बजे से शुरु है छापेमारी

सभी 16 ठिकानों पर जांच अभी जारी है। मुरादाबाद से आतंकवादी गतिविधियों को देख दिल्ली की स्पेशल सेल और एटीएस ने छापेमारी शुरू की। अमरोहा के नौगांवा सादात थाना क्षेत्र  स्थित सैदपुर इम्मा गांव में रात तीन बजे छापेमारी की गई। इस दौरान एटीएस स्थानीय पुलिस के फोन जब्त कर लिए गए।

गांव के ही एक निवासी सईद के घर पर भी छापेमारी की गई। अभी तक यहां कुल सात इलाकों में छापेमारी की गई है। खबर है कि भारी मात्रा में तमंचा और विस्फोटक पदार्थ बरामद किए गए हैं। बीते सात घंटों से स्पेशल सेल और एटीएस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

गृह मंत्रालय की दिसंबर 2017 में आई रिपोर्ट में कहा गया है कि एनआईए ने आईएसआईएस कैडरों के खिलाफ मामलों में 103 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनमें से अधिकतर संख्या में लोग उत्तर प्रदेश से थे।

103 लोगों को आईएसआईएस से सहानुभूति रखने वालों और उनके मॉड्यूल से जुड़े रहने के कारण गिरफ्तार किया गया। इनमें से 17 गिरफ्तारियां उत्तर प्रदेश से की गईं। इस खबर को जल्द ही अपडेट किया जाएगा।

Related posts

कैबिनेट ने लिया फैसला, 31 दिसंबर के बाद पुराने नोट जमा करना पड़ेगा महंगा

shipra saxena

बिगड़ती वायु की गुणवत्ता बच्चों को सबसे ज्यादा प्रभावित करती है: एक्सपर्ट

Trinath Mishra

अंग्रेजों के खिलाफ 1857 की क्रांति के आगाज का मुख्य तथ्य था मजहब

mahesh yadav