featured देश राज्य

मोदी पर बरसे शरद पवार ,सोनिया गांधी और राहुल को सराहा

मोदी पर बरसे शरद पवार ,सोनिया गांधी और राहुल को सराहा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा ) के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की सराहना की। पवार ने कहा कि लोगों को गर्व होना चाहिए कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की नृशंस हत्या के बावजूद उन लोगों ने गरीबों की सेवा जारी रखी। पवार ने इस दौरान गांधी परिवार पर देश को बर्बाद करने का आरोप लगाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला, कहा गुजरात में उनके सीएम रहते जब निर्दोष लोग मारे जा रहे थे तो उन्होंने कुछ नहीं किया।

 

 मोदी पर बरसे शरद पवार ,सोनिया गांधी और राहुल को सराहा
मोदी पर बरसे शरद पवार ,सोनिया गांधी और राहुल को सराहा

इसे भी पढ़े ंःराकांपा और सीपीएम लेंगे हिस्सा: EVM

शरद पवार ने अपने भाषण में गुजरात के किसी महत्वपूर्ण मामले का जिक्र नहीं किया लेकिन उन्होंने 2002 के गुजरात दंगों की बात जरूर की। पूर्व केंद्रीय मंत्री और राकांपा नेता ने सतारा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। हालांकि ये कोई पहली बार नहीं है जब शरद पवार ने पीएम मोदी पर हमला बोला। इससे पहले गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार में भी पीएम मोदी द्वारा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर लगाए गए आरोप को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार ने बोला था कि मोदी को शर्म आनी चाहिए।

पवार ने कहा था कि पीएम मोदी ने देश को तबाह कर दिया और प्रधानमंत्री पद की गरिमा भी कम की है। मोदी ने चुनाव प्रचार में इशारा किया था कि पाकिस्तान गुजरात चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है। पीएम ने दावा किया था कि मणिशंकर अय्यर द्वारा पीएम के खिलाफ ‘नीच’ टिप्पणी करने से एक दिन पहले कुछ पाकिस्तानी अधिकारियों और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मुलाकात की थी।

प्रधानमंत्री मोदी के इस बयान पर मनमोहन सिंह ने करारा जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि मोदी गुजरात चुनावों में हार की आशंका से बौखला गए हैं। मनमोहन सिंह ने यह मांग भी की थी कि पीएम मोदी इस बयान के लिए देश से माफी मांगें। मोदी के बयान की आलोचना करते हुए शरद पवार ने कहा, प्रधानमंत्री को इस प्रकार के आरोप लगाते हुए शर्म आनी चाहिए।

महेश कुमार यादव

Related posts

IND vs WI: मैन ऑफ द सीरीज चुने गए पृथ्वी शॉ, बनाया शानदार रिकॉर्ड

mahesh yadav

Delhi Pollution : दिल्ली में 1 सप्ताह के लिए स्कूल बंद, 17 नवंबर तक औद्योगिक गतिविधियों पर रोक

Neetu Rajbhar

राधे मां का स्वागत करने वाले SHO संजय शर्मा सस्पेंड

Pradeep sharma