featured देश राज्य

गुजरातः भाजपा ने जसदण विधानसभा सीट मारी बाजी, रूपाणी निकालेंगे विजय रैली

कैबिनेट मंत्री कुंवरजी बावलिया गुजरातः भाजपा ने जसदण विधानसभा सीट मारी बाजी, रूपाणी निकालेंगे विजय रैली

हाल ही में तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव  में मिली हार के बाद गुजरात में भाजपा ने जसदण विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल की है। आपको बता दें कि बीजेपी प्रत्याशी और कैबिनेट मंत्री कुंवरजी बावलिया ने 19985 वोटों से जीत हासिल की है। आपको बता दें कि बावलिया लगातार छठवीं बार जीते है। इसके पहले बावलिया कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ते और जीतते रहे हैं।मालूम हो कि बीते दिनों बावलिया कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। इस जीत की खुशी में सीएम विजय रूपाणी जसदण में विजय रैली निकालेंगे।

 

कैबिनेट मंत्री कुंवरजी बावलिया गुजरातः भाजपा ने जसदण विधानसभा सीट मारी बाजी, रूपाणी निकालेंगे विजय रैली
गुजरातः भाजपा ने जसदण विधानसभा सीट में मारी बाजी, रूपाणी निकालेंगे विजय रैली

 

आपको बता दें कि कुंवरजी बावलिया एक बार सांसद और पांच बार विधायक रहे हैं। कुंवरजी बावलिया के बीजेपी में आने के दो घंटे में ही मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया थी। पार्टी बदलने के बाद बावलिया ने जुलाई में विधानसभा से इस्तीफा दिया था। इसके बाद हुए उपचुनाव में बावलिया ने कांग्रेस के अवसर नाकिया को करीब 20 हजार वोटों से मात दी। कुंवरजी बावलिया को 90263 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के अवसर नाकिया को 70283 वोट मिले। बावलिया की जीत के साथ ही गुजरात विधानसभा में बीजेपी 100 के आंकड़े पर पहुंच गई है। मालूम हो कि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 99 सीट मिली थी।

इसे भी पढ़ेंःबुलंदशहर हिंसा: आज मुख्यमंत्री योगी से मिलेंगे सुमित के परिजन

गौरतलब है कि कांग्रेस को छोड़ने के दौरान कुंवरजी बावलिया ने कहा था कि जसदण की सीट पर मैं 5 बार विधायक रहा और एक बार सांसद रहा, फिर भी कांग्रेस ने मेरे साथ खराब बर्ताव किया, अन्याय किया। सीनियर नेता होने पर भी मुझे बहुत परेशान किया। ऐसे बर्ताव पर मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ी और बीजेपी ने मुझे सम्मान दिया और जिम्मेदारी भी दी। काम करना मेरा मकसद है कांग्रेस के लिए यह सीट प्रतिष्ठा का विषय बन गई थी।

इसे भी पढ़ेःगुजरात सरकार ने कहा कि अहमदाबाद का नाम कर्णावती करने पर विचार

पार्टी ने कुंवरजी के ही राजनीतिक शिष्य और जसदण में ऑटो चलाने वाले अवसर नाकिया को टिकट दिया था। इस सीट पर जीत के लिए पार्टी ने नवजोत सिंह सिद्धू समेत कई स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा था। दरअसल कांग्रेस को उम्मीद थी कि 35 फीसदी कोली आबादी वाली इस सीट पर बावलिया के पार्टी छोड़ने के बावजूद कोली समुदाय उसका समर्थन करता रहेगा। कांग्रेस का पारंपरिक वोट बैंक रहा है, लेकिन अब नतीजों के सामने आने के बाद लग रहा है कि बीजेपी ने कांग्रेस के इस पारंपरिक वोट को अपने पाले में कर लिया है।

Related posts

संभल और प्रतापगढ़ में हुई घटना पर सीएम योगी ने की बड़ी कार्रवाई,संभल और प्रतापगढ़ के SP को किया सस्पेंड

rituraj

15 अप्रैल को प्रथम चरण का चुनाव, प्रयागराज में पुलिस प्रशासन हाईअलर्ट

Shailendra Singh

छत्तीसगढ़ में महिला सुरक्षा के लिए तैयार होगी एकीकृत योजना

Trinath Mishra