15 अप्रैल को प्रथम चरण का चुनाव, प्रयागराज में पुलिस प्रशासन हाईअलर्ट

प्रयागराज: उत्‍तर प्रदेश में त्रिस्‍तरीय प्रयागराज में पुलिसपंचायत चुनाव के प्रथम चरण में गुरुवार (15 अप्रैल) को 18 जिलों में मतदान होना है। ऐसे में प्रयागराज जिले में होने वाले चुनाव के मद्देनजर पुलिस लाइन में बुधवार को बड़ी बैठक की गई है।

प्रयागराज में कल होने वाले प्रथम चरण के पंचायती चुनाव को सकुशल संपन्‍न कराने के लिए डीआइजी/एसएसपी प्रयागराज सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने पुलिस लाइन सभागार में पुलिस व सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ बैठक की।

पोलिंग बूथ पर गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं: डीआइजी

बैठक के दौरान उपस्थित सभी पुलिस अधिकारियों को शहर में बने पोलिंग बूथ की जिम्मेदारी को देते हुए उन्‍हें औचक निरीक्षण करने का आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। डीआइजी सर्वश्रेष्‍ठ त्रिपाठी ने कहा कि, पोलिंग बूथ पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि कोई अराजक तत्व फर्जीवाड़ा करते पकड़ा गया तो उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि, पोलिंग बूथ के निरीक्षण के दौरान यदि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति पर किसी भी प्रकार का संदेह होता है कि वह चुनाव के दौरान बाधा उत्पन्न कर सकता है तो उसके ऊपर पुलिस प्रशासन विशेष निगरानी रखें। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान कोरोना गाइडलाइन का सख्‍ती से पालन कराया जाए और बिना मास्क की मतगणना वाली जगह पर जाने से लोगों को रोका जाए।

पोलिंग बूथों पर पुलिस प्रशासन की खुफिया नजर

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव चार चरणों में होना है, जिसमें प्रथम चरण का चुनाव 15 अप्रैल की सुबह से शुरू हो होग। इसके मद्देनजर मंगलवार शाम पांच बजे से ही चुनावी प्रचार-प्रसार प्रशासन की अगुवाई में बंद करा दिया गया है। पंचायती चुनाव में पोलिंग बूथों पर किसी भी प्रकार की धांधली व फर्जीवाड़ा करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन अपनी खुफिया नजर जमाए हुए है।

पांचवें चरण का प्रचार तेज, बंगाल में आज पहली रैली करेंगे राहुल गांधी

Previous article

सीएम तीरथ ने अंबेडकर जयंती की दी बधाई, महिलाओं को शॉल देकर किया सम्मानित

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured