featured उत्तराखंड देश राज्य

भारतीय सैन्य अकादमी में मल्टी डिस्प्ले प्रोग्राम का हुआ भव्य आयोजन

भारतीय सैन्य अकादमी में मल्टी डिस्प्ले प्रोग्राम का हुआ भव्य आयोजन

भारतीय सैन्य अकादमी की पासिंग आउट परेड के ठीक एक दिन पहले मल्टी डिस्प्ले प्रोग्राम का आयोजन अकादमी के अन्दर सोमनाथ स्टेडियम में किया गया।इस दौरान अकादमी के जैन्टिलमैन कैडेट ने अपने सीनियर और पास आऊट हो रहे कैडेटों को इस कार्यक्रम के जरिए भावभीनी विदाई थी दी। इस कार्यक्रम में कैडेटों ने अपने कौशल का प्रदर्शन कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

 

भारतीय सैन्य अकादमी में मल्टी डिस्प्ले प्रोग्राम का हुआ भव्य आयोजन
भारतीय सैन्य अकादमी में मल्टी डिस्प्ले प्रोग्राम का हुआ भव्य आयोजन

इसे भी पढे़ंःभारतीय वायुसेना के उप प्रमुख एयर मार्शल एस बी देव की जांघ में लगी गोली, हालत स्थिर

पासिंग आउट परेड के पहले भारतीय सैन्य अकादमी के अन्दर बने ओपेन स्टेडियम सोमनाथ स्टेडियम में मल्टी डिस्प्ले प्रोग्राम का भव्य आयोजन किया गया।कार्यक्रम में कैडेटस के घर के लोगों के साथ सैन्य अधिकारियों ने भी शिरकत किया।कार्यक्रम में जहां घुड़सवारों के लाजबाब प्रदर्शन ने सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया।इस कार्यक्रम में सिख रेजिमेंट के आए जवानों ने अपने बेहतरी भांगड़ा नृत्य के जरिए जैन्टिल मैन कैडेटों को भी थिरकने पर मजबूर कर दिया।उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन ने सभी को वाह वाह करने पर मजबूर कर पूरे स्टेडियम के माहौल को उत्सव में तब्दील कर दिया।

कार्यक्रम में सिख रेजिमेंट की ओर वीर सैनिकों के जोश के दिखाने के लिए कई करतब भी दिखाए गए।तलवार बाजी से लेकर भाले और लठ्ठ का प्रदर्शन शानदार रहा।तो वही पर आग के गोल और बरछी के प्रदर्शन ने लोगों के दांतों तले अंगुलियां दबाने पर मजबूर कर दिया।इस समारोह की शोभा उस वक्त देखते बनी जब घोड़ों पर सवार कैडेटों ने दो टीमों के तौर पर पोलो मैच का प्रदर्शन कर सभी को आश्चर्य चकित कर दिया।

प्रदर्शन में दोनों टीमों बराबरी पर रहीं लेकिन ये प्रदर्शन लोगों के लिए एक यादगार बन गया।मल्टी टॉस्क एक्टीविटी प्रोग्राम आने वाले पासिंग आउट परेड के लिए एक यादगार बना गया।इसके साथ ही आईएमए के मौजूदा जैन्टिलमैन कैडेटस ने आपने सीनियर साथियों को इस कार्यक्रम के जरिए एक यादगार विदा दी।

देखें वीडियोंः

महेश कुमार यादव

Related posts

श्रीनगर: BSF कैंप पर आतंकी हमला, 1 आतंकी ढेर, एयरपोर्ट था निशाना

Pradeep sharma

लोकसभा चुनाव देश और ओडिशा दोनों का भाग्य तय करने वाला है: अमित शाह

bharatkhabar

फतेहपुर में वन महोत्‍सव, पौधरोपण कर पर्यावरण को स्वस्थ रखने का संदेश

Shailendra Singh