Breaking News featured राजस्थान

भारत के सख्त रवैये से घबराया पाकिस्तान, सीमा पर शुरु किया सैन्य अभ्यास

Border भारत के सख्त रवैये से घबराया पाकिस्तान, सीमा पर शुरु किया सैन्य अभ्यास

जैसलमेर। उरी आतंकी हमले के बाद भारत की सख्ती को देखते हुए पाकिस्तान बुरी तरह से घबरा गया है और इसी के चलते पाकिस्तान ने राजस्थान के बॉर्डर से सटी भारत-पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय सीमा पर सैन्य अभ्यास शुरु कर दिया है।

Border

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जैसलमेर से 15 किलोमीटर की दूरी पर पाकिस्तान सेना और वायु सेना संयुक्त रुप से सैन्य अभ्यास कर रही हैं जिसमें करीब 15000 सैनिक और 300 वायुसेना के कर्मचारी शामिल है। ये संयुक्त अभ्यास 25 सितंबर से शुरु हुआ था जो कि 30 सितंबर तक चलेगा।

खबर के अनुसार इस सैन्य अभ्यास के चलते पाकिस्तान सेना की गाड़ियां, टैंको और लड़ाकू विमानों की आवाजें भारत से सटे हिस्से में सुनाई दे रही है। इसके साथ ही सैनिकों का हौसला बढ़ाने के लिए पाक सेना के उच्चाधिकारी भी यहां पहुच सकतें हैं। वहीं इस सैन्य अभ्यास के चलते बीएसएफ ने बॉर्डर की चौकसी बढ़ा दी है।

गौरतललब है कि सामान्य तौर पर पाकिस्तान द्वारा ये सैन्य अभ्यास अक्टूबर महीने में किया जाता है लेकिन दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए पाकिस्तान ने ये सैन्य अभ्यास एक महीने पहले ही शुरु कर दिया जिसे भारत ने गंभीरता से लेते हुए बीएसएफ की तैनाती बढ़ा दी है। बता दें कि कुछ समय पहले उरी के आतंकी हमले का जिम्मेदार भारत ने सीधे तौर पर पाकिस्तान को ठहराया था जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। वहीं भारत ने पाक के उच्चायुक्च अब्दुल बासित को आतंकी हमले में शामिल सभी सबूत सौंप दिए हैं।

Related posts

Sawan Shivratri 2022: सावन शिवरात्रि आज, जानें जलाभिषेक का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और सावधानियां

Rahul

SC से ममता बनर्जी सरकार को बड़ा छटका, राजीव कुमार को CBI के सामने पेश होने का आदेश

Rani Naqvi

सीएम रावत ने श्रीश्री ठाकुर अनूकुल चन्द्रजी के जन्मोत्सव की शुभाकमानाए और बधाई दी

Rani Naqvi