featured खेल देश

भारतीय खिलाडियों में सबसे अमीर खिलाडी बने विराट कोहली, सचिन की इतनी है कमाई

virat kohli

नई दिल्ली: फोर्ब्स ने भारत की 100 सबसे अमीर हस्तियों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं। फोर्ब्स के मुताबिक कोहली की कुल वार्षिक आय 228.09 करोड़ी रुपये बताई गई है।

virat kohli

सलमान खान पहले स्थान पर

हालांकि इस लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान 253.25 करोड़ की कमाई के साथ पहले स्थान पर हैं। लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 101.77 करोड़ की सालाना आय के साथ पांचवें स्थान पह हैं। वहीं टीम इंडिया के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 80 करोड़ रुपये की सालाना कमाई के साथ 9वें स्थान पर काबिज हैं।

पीवी सिंधु 20वें स्थान पर

सचिन के बाद भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु 20वें स्थान पर है। लिस्ट में सिंधु की कुल कमाई 36.5 करोड़ रुपये बताई गई है। भारत को एशियन चैंपियन बनाने वाले क्रिकेटर रोहित शर्मा इस लिस्ट में 31.49 करोड़ रुपये की कमाई के साथ 23वें स्थान पर हैं।

रविचंद्रन अश्विन  44वें स्थान पर

जबकि टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 28.46 करोड़ रुपये की कुल कमाई के साथ 27वें पायदान पर मौजूद हैं। टीम इंडिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन 18.9 करोड़ रुपये की कमाई के साथ 44वें स्थान पर हैं।

डू प्लेसिस ने दी ऑस्ट्रेलिया को विराट कोहली से निपटने के लिए खास सलाह

वहीं टीम इंडिया के स्विंग स्पेशलिस्ट गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 17.26 करोड़ रुपये की सालाना आय के साथ 52वें स्थान पर हैं। वहीं सुरेश रैना 16.96 करोड़ के साथ लिस्ट में 55वें नंबर पर हैं। लिस्ट में साइना नेहवाल को 16.54 करोड़ रुपये की कमाई के साथ 58वां स्थान मिला है।

Related posts

मुंबई के घाटकोपर में बड़ा विमान हादसा, 5 लोगों की मौत

Rani Naqvi

रुड़की: मास्क ना पहनने पर बीजेपी विधायक प्रदीप बत्रा का कटा चालान, वीडियो वायरल-विधायक नाराज

pratiyush chaubey

सऊदी के राजा सलमान ने किया शहजादे को बर्खास्त, कई मंत्री भी हिरासत में

Rani Naqvi