Breaking News featured उत्तराखंड

यातायात को सुदृढ़ करने को लेकर पुलिस मुख्यालय में हुई बैठक

police यातायात को सुदृढ़ करने को लेकर पुलिस मुख्यालय में हुई बैठक

देहरादून। सूबे में आतायात को लेकर अशोक कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था उत्तराखण्ड की अध्यक्षता में पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड में जनपद देहरादून की यातायात व्यवस्था सुधारने हेतु यातायात समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। जिसमें केवल खुराना निदेशक, यातायात, निवेदिता कुकरेती कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, लोकेश्वर सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून, सहित यातायात एवं सीपीयू के अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

police यातायात को सुदृढ़ करने को लेकर पुलिस मुख्यालय में हुई बैठक

अशोक कुमार ने बताया कि उक्त बैठक में निम्न बिन्दुओं पर विचार-विमर्श किया गया। इस बैठक में सभी अधिकारियों को दुर्घटना सम्भावित,बोटल नेक,ब्लैक स्पॉट स्थानों का चिन्हीकरण कर सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु चेतावनी बोर्ड लगाये जाने हेतु निर्देशित किया गया।पार्किंग स्थलों का पर्यवेक्षण किया जाये। पार्किंग स्थल में सफाई एवं प्रकाश व्यवस्था को भी समय-समय पर देखा जाये।शहर के प्रमुख स्कूलों के प्रबन्धकों से स्कूल के वाहनों को स्कूल ग्राउण्ड मे ही पार्क कराने के लिये कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

यातायात पुलिस की जनशक्ति एवं ड्यूटी में सुधार की आवश्यकता है। यातायात प्रबन्ध के लिए अधिकारी सड़कों पर उतरें।सीपीयू जाम और स्ट्रीट क्राईम पर भी फोकस करे। प्रेशर होर्न, मोडिफाईड साइलेंसर, रैश ड्राईविंग, नशे की हालत में वाहन चालाने वालों एवं वाहन चालाते समय मोबाईल का प्रयोग करने वालों पर कार्यवाही की जाये। इसके अतिरिक्त यातायात व्यवस्था एवं पार्किंग व्यवस्था सहित अन्य बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया गया।

Related posts

केजरी के रिपोर्ट कार्ड को बीजेपी दिल्ली प्रमुख मनोज तिवारी ने बताया ‘धोखाधड़ी-कार्ड’

Trinath Mishra

सीएम रावत ने प्रदेश की जनता से पीएम मोदी द्वारा अगले 21 दिनों के सम्पूर्ण लाॅकडाऊन में पूरा सहयोग देने की अपील की 

Rani Naqvi

गुजरात के मुख्यमंत्री बने भूपेंद्र पटेल, लगातार दूसरी बार ली CM पद की शपथ

Rahul