यातायात को सुदृढ़ करने को लेकर पुलिस मुख्यालय में हुई बैठक

देहरादून। सूबे में आतायात को लेकर अशोक कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था उत्तराखण्ड की अध्यक्षता में पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड में जनपद देहरादून की यातायात व्यवस्था सुधारने हेतु यातायात समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। जिसमें केवल खुराना निदेशक, यातायात, निवेदिता कुकरेती कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, लोकेश्वर सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून, सहित यातायात एवं सीपीयू के अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

अशोक कुमार ने बताया कि उक्त बैठक में निम्न बिन्दुओं पर विचार-विमर्श किया गया। इस बैठक में सभी अधिकारियों को दुर्घटना सम्भावित,बोटल नेक,ब्लैक स्पॉट स्थानों का चिन्हीकरण कर सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु चेतावनी बोर्ड लगाये जाने हेतु निर्देशित किया गया।पार्किंग स्थलों का पर्यवेक्षण किया जाये। पार्किंग स्थल में सफाई एवं प्रकाश व्यवस्था को भी समय-समय पर देखा जाये।शहर के प्रमुख स्कूलों के प्रबन्धकों से स्कूल के वाहनों को स्कूल ग्राउण्ड मे ही पार्क कराने के लिये कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

यातायात पुलिस की जनशक्ति एवं ड्यूटी में सुधार की आवश्यकता है। यातायात प्रबन्ध के लिए अधिकारी सड़कों पर उतरें।सीपीयू जाम और स्ट्रीट क्राईम पर भी फोकस करे। प्रेशर होर्न, मोडिफाईड साइलेंसर, रैश ड्राईविंग, नशे की हालत में वाहन चालाने वालों एवं वाहन चालाते समय मोबाईल का प्रयोग करने वालों पर कार्यवाही की जाये। इसके अतिरिक्त यातायात व्यवस्था एवं पार्किंग व्यवस्था सहित अन्य बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया गया।