featured देश बिज़नेस राज्य

लगातार दसवें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, मुंबई में पेट्रोल 88 के पार

आज जनता को मिली थोड़ी राहत, पेट्रोल की कीमतों में कोई बढोतरी नहीं, डीजल 25 पैसे मंहगा

नई दिल्ली :  तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला आज 10 वें दिन भी जारी रही. तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल पर छह पैसे जबकि डीजल पर 19 पैसे की बढ़ोतरी की. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 82 रुपये 72 पैसे और डीजल 75 रुपये 38 पैसे की दर पर पहुंच गया. वहीं मुंबई की बात करें तो आज पेट्रोल 88 रुपये 18 पैसे और डीजल 79 रुपये 2 पैसे की दर से बिक रहा है.

diesel लगातार दसवें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, मुंबई में पेट्रोल 88 के पार

पिछले दस दिनों में बढे़ 2 रुपये 43 पैसे दाम

पिछले दस दिनों में दिल्ली में डीजल की कीमत में दो रुपये 43 पैसे और पेट्रोल की कीमत में एक रुपये 22 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. ध्यान रहे की केंद्र सरकार ने चार अक्टूबर को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ढ़ाई रुपये की कटौती की थी. लेकिन पिछले 10 दिनों में जिस कदर दाम बढ़े हैं आम जनता को इससे राहत नहीं मिली. चार अक्टूबर को एक लीटर पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 84 रुपये और डीजल 75 रुपये 45 पैसे थी.

विपक्षी पार्टियां कर रही हैं मोदी सरकार पर वार

कांग्रेस पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रही है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कल एक ट्वीट में कहा, ”जनता की आँखों में धूल झोंकने का मोदी सरकार का नायाब नमूना! पहले डीज़ल में ₹2.5 किये कम, फिर चोर दरवाज़े से 9वें दिन ही, बढ़ाये ₹2.24! मोदी जी, आपकी तेल की कटौती का दिखावा, निकला सिर्फ़ बहकावा! ‘ब्लॉगर  बाबू’ वित्त मंत्री जी, इस चमत्कार पर कोई ब्लॉग?”

वहीं कल समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूछा था कि आखिर पेट्रोल डीजल के दाम क्यों बढ़ रहे हैं? सरकार जवाब क्यों नहीं दे ही है?

Related posts

सहकारिता विभाग उत्तराखंड और एनसीडीसी के सहयोग से बदलेगी पर्वतीय क्षेत्रों की तस्वीर- आर. मिनाक्षी सुन्दरम्

mohini kushwaha

राष्ट्रपति के तौर पर पहली बार रामनाथ कोविंद ने देश को किया संबोधित

Pradeep sharma

तो इसलिए मनाया जाता है फ्रेंडशिप डे? इस देश के हुई थी शुरूआत

mohini kushwaha