featured देश

पाकिस्तान के खिलाफ लड़ने के लिए सीमा पर जाने को तैयारः अन्ना हजारे

anna पाकिस्तान के खिलाफ लड़ने के लिए सीमा पर जाने को तैयारः अन्ना हजारे

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजार ने कहा कि अगर आवश्यकता पड़ती है तो वह इस उम्र में भी सीमा पर जाकर लड़ना पसंद करते हैं, अन्ना ने कहा कि जिस प्रकार से पाकिस्तान दुश्मनी पर उतर आया है ऐसे में उसे उसी के हिसाब से मुहतोड़ जबाब देना जरुरी हो गया है। साथ ही उन्होने कहा कि मैं पाकिस्तान के इस तरह के रवैए से आहत हुआ हूं और उसे उसके किए की सजा मिलनी ही चाहिए।

anna
आपको बता दें कि अन्ना हजारे युवावस्था में सेना में काम कर चुके हैं। पाकिस्तान के साथ 1965 में हुए युद्ध में वह खेमकरण सीमा पर ड्राइवर के रूप में तैनात थे। पाकिस्तानी हमले में उनके साथ के सभी लोग मारे गए थे।
एक निजी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में अन्ना ने कहा कि ‘पाकिस्तान का दिया यह दाग मैं आज भी माथे पर लिए घूम रहा हूं’। आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ सेना की तरफ से लड़ाई में अन्ना के माथे पर चोट आई थी। अन्ना ने कहा कि वैसे तो युद्ध से किसी का भला नहीं हुआ है, इसमें हर प्रकार से हानि ही होती है, पर हालिया दिनों में पाकिस्तान ने जिस प्रकार से हमारे जवानों को मारा है, ऐसे में उसे सबक सिखाना ही होगा, और अगर पाकिस्तान से युद्ध की नौबत आती है तो वे इस उम्र में भी सीमा पर जाने को तैयार हैं।

Related posts

रेगुलेट करने और फंड का दुरुपयोग करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मांगा एनजीओ से जवाब

Rani Naqvi

चीन के साथ हाथ मिलाकर भारत अपनी रेल प्रणाली को कर सरता है अपग्रेड

Pradeep sharma

जन्मदिन: दिल को झंझोड़ दूंगा भगत सिंह के शहादत से पहले के वो शब्द

Rani Naqvi