featured देश

संयुक्त राष्ट्र महासभा संबोधन में पाकिस्तान की पोल खोलेंगी सुषमा !

sushma swarsj संयुक्त राष्ट्र महासभा संबोधन में पाकिस्तान की पोल खोलेंगी सुषमा !

नई दिल्ली। यूएन में महासभा को संबोधित करने के लिए भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कल रात न्यूयार्क पहुंची। सुषमा स्वराज यूएन में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं, संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में होने वाले भाषण के दौरान ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि विदेश मंत्री पाकिस्तान को करारा जबाब दे सकती हैं। आपको याद दिला दें कि हाल ही में अपने भाषण के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत पर आरोप लगाए थे, और अपना भाषण मुख्यरुप से कश्मीर मुद्दे पर केंद्रित रखा था, ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि सुषमा स्वराज पाकिस्तान को अपने भाषण में बेनकाब कर सकती हैं। सुषमा सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगी।

sushma-swarsj
इससे पहले संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैयद अकबरूद्दीन ने कहा था कि आतंकवाद भारत के साथ-साथ विश्वभर के देशों के लिए प्राथमिक चिंता का विषय है। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सुधारों, सतत विकास, जलवायु परिवर्तन और शांति रक्षा जैसी अन्य प्राथमिकताओं को भी सूचीबद्ध किया और इन्हें महासभा के मौजूदा सत्र में भारत की प्राथमिकता बताया था। सूत्र बताते है कि भारत की ओर से संयुक्त राष्ट्र के स्थायी सदस्यों अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, रूस और चीन को पाकिस्तान के खिलाफ सबूत सौंपे जा सकते हैं।

इससे पहले कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद अपने संबोधन में पाक प्रधानमंत्री ने कश्मीर मुद्दे पर भारत को आरोपित किया था और कश्मीर में मारे गए आतंकी बुरहान वानी को युवा कश्मीरी नेता बताया था साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि भारत की सेना कश्मीर के लोगों पर हिंसा करती है, ऐसी उम्मीद है कि भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इन सबका जबबा कल के अपने संबोधन में दे सकती हैं।

Related posts

फ्लोरिना गोगोई ने सुपर डांसर 4 की ट्रॉफी की अपने नाम, जीते 15 लाख रुपये

Kalpana Chauhan

बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना, पूर्व के मामलों में क्यों नहीं निकाला कैंडिल मार्च

Rani Naqvi

मसूद को आतंकी घोषित करने को लेकर चीन का रुख बरकरार

Rahul srivastava