featured देश यूपी राज्य

विवेक हत्याकांड में पुलिस की बड़ी लापरवाही, FIR में दोषी कांस्टेबलों के नाम नहीं

परककरपु विवेक हत्याकांड में पुलिस की बड़ी लापरवाही, FIR में दोषी कांस्टेबलों के नाम नहीं

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश राजधानी में हुए विवेक हत्याकांड में उस समय नया मोड़ आया जब मामले में दर्ज की गई प्राथमिकी की कॉपी सामने आई। जिसमें यूपी पुलिस की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। बताया जा रहा है कि एफआईआर में दोषी पुलिस कांस्टेबलों के नाम और पते गायब थे और यह केस अज्ञात व्यक्तियों के नाम पर दर्ज किया गया है।

कल्पना तिवारी (विवेक की पत्नी)
कल्पना तिवारी (विवेक की पत्नी)

 

पुलिस बचाने की कोशिश कर रही है

पुलिस अपने लोगों को बचाने की कोशिश कर रही है जबकि एसएसपी,डीजीपी ने बयान देकर कहा था कि यूपी पुलिस के कांस्टेबल ने सेल्फ डिफेंस में गोली चलाई जिससे एप्पल कंपनी के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ सरकार व प्रशासन द्वारा विवेक की पत्नी को आर्थिक सहायता व नौकरी का आश्वासन देने के बाद आज उसका अंतिम संस्कार किया गया।

रररररर विवेक हत्याकांड में पुलिस की बड़ी लापरवाही, FIR में दोषी कांस्टेबलों के नाम नहीं

पुलिस की लापरवाही जाहिर हो रही है

इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपी कांस्टेबलों पर कार्रवाई की बात कही जा रही है। लेकिन हत्याकांड में दर्ज की गई प्राथमिकी की कॉपी सामने आने से पुलिस की लापरवाही जाहिर हो रही है। जिसमें आरोपी दोनों पुलिसवालों के नाम और पते नहीं है। एफआईआर अज्ञात पुलिसवालों के नाम दर्ज की गई है, जबकि आरोपी कॉन्सटेबल प्रशांत चौधरी और संदीप इस मामले में गिरफ्तार किए जा चुके हैं और मीडिया में उनका बयान भी चल रहे हैं।

पुलिस में दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि

पुलिस में दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि मैं सना अपने कलीग के साथ जा रही थी। उनका नाम विवेक तिवारी है। CMS गोमती नगर विस्तार के पास हमारी गाड़ी खड़ी हुई थी, तब तक सामने से पुलिसवाले आए, हमने उनसे बचकर निकलने की कोशिश की, उन्होंने हमें रोकने की कोशिश की, उसके बाद अचानक से ऐसा लगा कि गोली चली। हमने वहीं से गाड़ी आगे बढ़ाई। आगे हमारी गाड़ी अंडरपास दीवार से टकराई और विवेक का काफी खून बहने लगा। मैंने सबसे मदद लेने की कोशिश की। थोड़ी देर में पुलिस आई, जिसने हमें अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिली है कि विवेक की मौत हो चुकी है।

Related posts

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज प्रमुख शाहबाज शरीफ को लगा बड़ा झटका,23 विधायकों ने बैठक में नहीं लिया हिस्सा

rituraj

देवबंद के मौलाना कारी राव साजिद ने सभी से पीएम की मुहिम पर घरों में मोमबत्ती या दीपक जलाने का अनुरोध किया

Rani Naqvi

अफ़ग़ानिस्तान: अफीम की खेती से तालिबान की अर्थव्यवस्था पर पड़ता है फर्क ?

Rahul