September 20, 2021 5:14 pm
featured देश

देवबंद के मौलाना कारी राव साजिद ने सभी से पीएम की मुहिम पर घरों में मोमबत्ती या दीपक जलाने का अनुरोध किया

देवबंद देवबंद के मौलाना कारी राव साजिद ने सभी से पीएम की मुहिम पर घरों में मोमबत्ती या दीपक जलाने का अनुरोध किया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी देशवासियों से आज रात 9 बजे अपने घरों की बालकनी में दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने को कहा है। पीएम मोदी के मुताबिक यह कोरोना वायरस से देशवासियों की लड़ाई में सांकेतिक रूप से एकजुटता प्रदर्शन करने के लिए है। देवबंद के मौलाना कारी राव साजिद ने प्रधानमंत्री की इस अपील का समर्थन करते हुए कहा कि सभी लोगों को आज रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घरों में मोमबत्ती या दीपक जलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे मुसलमान भाई घरों में रोज कुरान पढ़ रहे हैं। देश के लिए दुआ कर रहे हैं। रोजा भी रख रहे हैं, जिससे अल्लाह इस संकट की घड़ी से हमारी सुरक्षा करें।

बता दें कि इतना ही नहीं, देवबंद के मौलाना ने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए लोगों से खुद बाहर निकलकर इलाज करवाने की अपील की है। उन्होंने कहा तबलीगी जमात के कोई सदस्य अगर देश के किसी हिस्से में छिपे हैं तो वो अपना मेडिकल चेकअप जरूर कराएं।

उन्हें सरकार से डरने की जरूरत नहीं है। वे सामने आकर खुद से अपना परीक्षण कराने को कहें। इसी में उनकी, उनके परिवार की और हम सब की भलाई है ताकि इस कोरोना वायरस नाम की भयंकर बीमारी से देश को छुटकारा मिल सके। मौलाना ने कहा कि आज हमारा देश संकट की घड़ी से जूझ रहा है। हम सब लोगों को मिलकर इसका मुकाबला करना होगा। इसके लिए हमें एक प्लेटफॉर्म पर आना होगा। फिर हम चाहे हिंदू हों या मुसलमान हम सभी को प्रधानमंत्री की अपील पर आगे बढ़कर उनका साथ देना चाहिए।

इससे पहले पीएम मोदी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस को पराजित करने की देश की ‘सामूहिक शक्ति’ को प्रदर्शित करने के लिये देशवासियों से अपील की कि वे रविवार 5 अप्रैल को रात नौ बजे अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। हालांकि इस दौरान उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने को भी कहा है। साथ ही जनता कर्फ्यू की शाम ताली-थाली बजाने के दौरान की गई गलतियों को फिर से नहीं दोहराने का भी अनुरोध किया।

 

 

 

Related posts

सीएम रावत ने पीएम मोदी की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिग में प्रतिभाग किया

Shubham Gupta

तेलंगाना में आज तो मिजोरम में 15 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण

Ankit Tripathi

जानिए: नोटबंदी और जीएसटी के बाद कौन सा होगा मोदी सरकार का अगला बड़ा कदम

Rani Naqvi