featured Breaking News देश

उरी हमला: उल्टा चोर, कोतवाल को डांटे !

nawaz उरी हमला: उल्टा चोर, कोतवाल को डांटे !

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने एक बार फिर भारत की निंदा करते हुए कहा कि भारत जिस प्रकार से बिना किसी सबूत के पाकिस्तान पर दोषारोपण कर रहा है, यह गलत है और जिस प्रकार की घटना उरी में हुई है वह कश्मीर के लोगों की प्रतिक्रिया का परिणाम हो सकता है। आपको याद दिला दें इससे पहले भी शरीफ गत दिनों भारत के खिलाफ बोलते दिखे हैं, यूएन में अपने भाषण के दौरान नवाज शरीफ ने कश्मीर में मारे गए आतंकी बुरहान वानी को लीडर बताया था।

nawaz
गौरतलब है कि शरीफ संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भाग लेने के बाद न्यूयॉर्क से आते समय लंदन में रुके। वहां उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि ‘उरी हमला कश्मीर में ज्यादतियों की प्रतिक्रिया हो सकता है, क्योंकि पिछले दो महीनों में मारे गए लोगों और अपनी आंखें गंवाने वाले लोगों के प्रियजन व करीबी रिश्तेदार आहत और गुस्से में हैं’। साथ ही उन्होंने कहा कि बिना किसी जांच के भारत ने गैरजिम्मेदाराना तरीके से बिना किसी सबूत के पाकिस्ता को दोषी ठहरा रहा है। कश्मीर पर बोलते हुए नवाज ने कहा कि पूरी दुनिया कश्मीर में भारत के आतंक को जानती है, अब तक करीब 108 लोग वहां मारे जा चुके हैं और करीब 150 से ज्यादा लोग अपनी आंखे गवां चुके हैं। ऐसे में पाकिस्तान पर आरोप लगाने से पहले भारत को अपने ही देश में नृशंस भूमिका को देखना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कश्मीर मुद्दे का समाधान तब तक नहीं हो सकता जब तक वहां स्थाई शांति नहीं स्थापित हो जाती है।

गौरतलब है कि बीते रविवार की सुबह जम्मू कश्मीर के उरी में सैन्य शिविर पर जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों के हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे, जिस पर भारत के प्रधानमंत्री ने कड़ा रुख दिखाय था, प्रतिक्रिया में पाकिस्तान की बौखलाहट यूएन तक दिखी थी।

Related posts

तमीम इकबाल ने टूटे हाथ के साथ की बल्लेबाजी, जीता सबका दिल

mahesh yadav

क्या है बूस्टर डोज, वैक्सीनेशन के बाद इसको लगाने की क्यों चल रही बात

Aditya Mishra

पीएम मोदी करेंगे श्रीलंका के स्टेडियम का उद्धाटन

bharatkhabar