देश featured खेल

अंकुर मित्तल बने देश के नए हीरो, राज्यवर्धन सिंह राठौर ने दी बधाई कहा, जीत हमेशा मेहनत व हौंसलों की होती है

अंकुर मित्तल बने देश के नए हीरो, राज्यवर्धन सिंह राठौर ने दी बधाई

नई दिल्ली।  जब चैंपियन निराश हों, तो उनका मनोबल बढ़ाने के लिए उनकी पीठ थपथपाने की जरूरत होती है। इससे खिलाड़ी का हौसला मजबूत होता है और अपनी अगली परफॉर्मेंस में वे वही जी-जान लगा देते हैं, जो उनको विजेता बना दे। ऐसा ही उदाहरण पेश किया है खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने जिन्होंने खिलाड़ियों का हौंसला बुलंद करने के लिए उनकी जमकर तारीफ की और उनके इस बेहतर प्रदर्शन के लिए उनकी पीठ खपथपाई। आपको बता दें कि भारतीय निशानेबाज अंकुर मित्तल द्रारा विश्व चैंपियनशिप की डबल ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल करने को लेकर राज्यवर्धन सिंह राठौर ने उनके इस बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई दी है।

अंकुर मित्तल बने देश के नए हीरो, राज्यवर्धन सिंह राठौर ने दी बधाई
अंकुर मित्तल बने देश के नए हीरो, राज्यवर्धन सिंह राठौर ने दी बधाई


 अंकुर मित्तल बने देश के नए हीरो

26 साल के निशानेबाज ने 150 में 140 सटीक निशाने लगाए, जिसके बाद स्वर्ण पदक के लिए शूटऑफ में उनका सामना चीन के यियांग यांग और स्लोवाकिया के हुबर्ट आंद्रेजेज से हुआ। शूटऑफ में मित्तल ने चीनी निशानेबाज को 4-3 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। आंद्रेजेज को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।  अंकुर ने इसके साथ ही टीम स्पर्धा में मोहम्मद असाब और शारदुल विहान के साथ मिलकर कांस्य पदक हासिल किया।

तीनों ने मिलकर 409 अंक बनाए जो स्वर्ण पदक जीतने वाली इटली की तिकड़ी से दो अंक कम थे। चीन ने 410 अंक के साथ रजत पदक हासिल किया। जूनियर मिश्रित युगल ट्रैप में मनीषा कीर और मानवादित्य सिंह राठौड़ ने क्वालिफिकेशन में 139 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह पक्की की। फाइनल में वह 24 अंक के साथ चौथे स्थान पर रहे। इटली के ईरिका सेस्सा और लोरेंजो फरारी ने रिकॉर्ड 42 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता।

ये भी पढे़ं-

आईएसएसएफ वर्ल्ड चैम्पियनशिप में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौंसला, जीत पर दी बधाई

Related posts

बीजेपी विधायक का फोटो इस्तेमाल करना अनुष्का शर्मा को पड़ा भारी, वेब सीरिज पाताल लोक बुरी फंसी..

Mamta Gautam

Awas Yojana: यूपी में जल्द ही अपने घर का सपना होगा साकार, योगी सरकार तेजी से कर रही है काम

Neetu Rajbhar

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, जानें किन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरुरत

Trinath Mishra