लाइफस्टाइल featured

पति-पत्नी के बीच इन बातों से पैदा होती है कड़वाहट, भूलकर भी ना करें ये बातें

पति-पत्नी के बीच इन बातों से पैदा होती है कड़वाहट, भूलकर भी ना करें ये बातें

नई दिल्ली।  कोई भी रिश्ता तभी चल सकता है जह उसमें विश्वास हो। लेकिन विश्वास के साथ साथ कई और भी ऐसी चीजें होती हैं जो रिश्ते को मजबूत बनाती हैं लेकिन कई ऐसी चीजें भी होती हैं जो रिश्ते में लड़कियां करती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं जो किसी भी रिश्ते में लड़कियों का कारण बनती है। रिश्ता चाहे पति-पत्नी का हो या गर्लफ्रेंड -ब्यॉयफ्रेंड का, दोनों में आपसी समझ होना बहुत जरुरी है। कई बार छोटी- छोटी बातें रिश्तों को खराब कर देती हैं हांलाकि लडाई से प्यार भी बढ़ता है लेकिन रिश्ते में कड़वाहट पैदा हो जाती है। आईए जानिए कि ऐसी कौन-सी बातें हैं जो हमें लड़ते हुए बिल्कुल नहीं कहनी चाहिए।

पति-पत्नी के बीच इन बातों से पैदा होती है कड़वाहट, भूलकर भी ना करें ये बातें
पति-पत्नी के बीच इन बातों से पैदा होती है कड़वाहट, भूलकर भी ना करें ये बातें

रिश्ता तोड़ना

अगर छोटी छोटी लड़ाई के दौरान अगर आप भी अपने पार्नटर से रिश्ता तोड़ना की बात कहते हैं तो अब से ऐसा कभी ना कहें क्योकि पति-पत्नी का हो या गर्लफ्रेंड -ब्यॉयफ्रेंड दोनों का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है और जब रिश्ता तोड़ना और उनके साथ रहना आप अपनी मजबूरी बताते हैं तो इसका उनके दिमाग पर गलत असर पड़ता है जिससे रिश्ता टूट जाता है।

कसूरवार ठहराना

हर बात के लिए सामने वाले को कसूरवार न ठहराएं। ये कभी मत कहो कि आपसे शादी करके मैंने भूल कर ली और ये रिश्ता मेरे लिए बोझ है। ऐसी बातें आगे चलकर आपके रिश्ते को खराब कर देंगी।

गलत कमैंट करना

कई बार आप लड़ते -लड़ते एक दूसरे की खामियां गिनाने लगते हैं और गुस्से में अपने पार्टनर की सेहत और शरीर पर नेगेटिव कंमैट कर देते है तो जीवनसाथी को बुरा भी लग सकता है। एक-दूसरे की खामियों को प्यार से कम किया जा सकता है, गुस्से में इस तरह की बात कभी नहीं बोलनी चाहिए।

पुरानी बातों को याद दिलाना

पुरानी बातों और गलतियों पर बार-बार लड़ाई करना या फिर इन्हें दोहराना आपके रिश्ते की मिठास को खत्म कर देता है। अापका अपने पार्टनर से नाराज होना बनता है लेकिन रिश्ते को बनाएं रखना चाहती हैं तो इन बातों का हमेंशा ख्याल रखें।

ये भी पढ़ें:-

अगर आप भी बनाना चाहते हैं अपना रिश्ता मजबूत, तो अपनाए ये चीजें

Related posts

भाजपा की परिवर्तन यात्रा पहुंची झांसी, अमित शाह – राजनाथ होंगे शामिल

shipra saxena

भारत खबर की खबर पर लगी मुहर 23 जून को भी हमने बताया था सीएम योगी जायेंगे अयोध्या

piyush shukla

Live: कुछ देर में पीएम मोदी संयुक्त राष्ट को करेंगे संबोधित

Kalpana Chauhan