featured देश

Live: कुछ देर में पीएम मोदी संयुक्त राष्ट को करेंगे संबोधित

biden and modi 1623296879 Live: कुछ देर में पीएम मोदी संयुक्त राष्ट को करेंगे संबोधित

आज संयुक्त राष्ट्र महासभा में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर सभी की आखें टिकी हैं। बता दें कि जब 2014 में पीएम मोदी ने UNGA में भाषण दिया था  तो उन्होंने कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सभी देशों की साझेदारी की जरूरत है। और यही वजह है कि सब जानना चाहते हैं कि इस  बार पीएम मोदी अफगानिस्तान पर चीन-पाकिस्तान की चाल को लेकर  क्या कहने वाले हैं।

वॉशिंगटन में क्वॉड देशों की बैठक से चीन की चिंतायें बढ़ती नजर आ रही हैं। आपको बता दे कि क्वॉड देशों ने खुले और स्वतंत्र हिंद-प्रशांत क्षेत्र का मुद्दा उठाया।  यानी भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन के बढ़ते दखल पर अब  लगाम लग सकती है। इसके अलावा क्वाड देशों की बैठक में अफगानिस्तान, कोरोना वायरस, साइबर सुरक्षा और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों पर बात की गयी।

बता दें कि भारत और अमेरिका आर्थिक, रक्षा, तकनीक और वैक्सीन पर मिलकर सहयोग करने वाले हैं। पीएम मोदी और जो बाइडेन ने आतंकवाद और अफगानिस्तान को लेकर भी बात की ।

व्हाइट हाउस के बाहर बाइडेन और मोदी की मुलाकात  के दौरान प्रवासी भारतीयों ने  सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया.। प्रवासी भारतीयों का यही कहना है कि मोदी है तो मुमकिन है.।

 

 

 

Related posts

लोकसभा चुनाव: तीसरे चारण में शाम पांच बजे तक 61% मतदान, 117 प्रत्याशियों का भविष्य मशीन में कैद

bharatkhabar

LIVE: मुरादाबाद में CM योगी की सौगात देखें किसे क्या मिला ?

Neetu Rajbhar

यूपी प्राविधिक शिक्षा विभाग में प्रवक्ता भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी, जानें कितने पदों पर होगी भर्ती

Aman Sharma