देश featured खेल

गोल्ड जीत हिमा दास ने रचा इतिहास, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ समेत दिग्गजों ने दी बधाई

HIMA DAS गोल्ड जीत हिमा दास ने रचा इतिहास, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ समेत दिग्गजों ने दी बधाई

नई दिल्ली। एशियन गेम्स में भारत के खिलाड़ी काफी शानदार प्रर्दशन कर रहे हैं और उनके उत्साह को खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी काफी बढ़ा रहे हैं। आपको बता दें कि भारत ने 18वें एशियाई खेलों के 12वें दिन महिलाओं की चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा का गोल्‍ड मेडल अपने नाम किया है। 18 साल की भारतीय रनर हिमा दास ने इतिहास रचा है और उनके इस बेहतर प्रदर्शन के लिए  राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की ओर से उनका हौंसला अफजाई करते हुए बधाई दी गई है। आपको बता दें कि राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने एशियन गैम्स में महिलाओं के बेहतर प्रदर्शन की भी जमकर तारीफ की।

गोल्ड जीत हिमा दास ने रचा इतिहास, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ समेत दिग्गजों ने दी बधाई
गोल्ड जीत हिमा दास ने रचा इतिहास, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ समेत दिग्गजों ने दी बधाई


आपको बता दें कि हिमा ने महिलाओं के 400 मीटर फाइनल रेस में 51.46 सेकंड समय निकालते हुए टॉप पोजिशन हासिल कर गोल्ड मेडल जीता। वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। हिमा पहली भारतीय ट्रैक ऐथलीट हैं जिन्होंने इस कॉम्पिटिशन के इतिहास में कोई मेडल जीता है। हिमा की इस जीत को लेकर जहां खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने उनकी हौंसला अफजाई की तो वही,  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ खेल जगत के लोग भी उनकी तारीफ कर रहे हैं।


 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जीत के बाद उन्होंने सपॉर्ट के लिए सबका धन्यवाद भी किया। हिमा दास ने दौड़ के बाद सबका शुक्रिया कहते हुए कहा था, ‘विश्व जूनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर मैं काफी खुश हूं। मैं स्वदेश में सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहती हूं और उन्हें भी जो यहां मेरी हौसलाअफजाई कर रहे थे।’

सोशल मीडिया पर राजनाथ सिंह, ममता बनर्जी, अमिताभ बच्चन, वीरेंदर सहवाग, रोहित शर्मा आदि लोगों ने हीमा को बधाई दी है। सभी ने उनके प्रदर्शन की तारीफ की और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

ये भी पढ़ें:-

खेलों को अनिवार्य बनाने के लिए राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की पहल, पीरियड होगा अनिवार्य

Related posts

अलग मिजाज में लालू ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोले गजब है रे भाई

shipra saxena

सीएम अखिलेश सजा रहे है पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र

piyush shukla

उत्तराखंड: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच धामी सरकार ने नाइट कर्फ्यू के समय में किया बदलाव

Neetu Rajbhar