featured खेल देश

15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान

वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का एलान 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप के लिए बांग्लादेश क्रिकेट ने टीम का एलान कर दिया है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम में मोहम्मद मिथुन की वापसी हुई है जबकि अरिफुल हक वनडे क्रिकेट में अपना डेब्यू करेंगे.

(फाइल फोटो)
(फाइल फोटो)

खराब प्रदर्शन के कारण नहीं दिया गया मौका

वहीं अनामुल हक और शब्बिर रहमान को टीम से बाहर कर दिया गया है. यह दोनों खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर गई बांग्लादेश की वनडे टीम में शामिल थे लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें मौका नहीं दिया गया.

एशिया कप के लिए मशरफे मुर्ताजा को टीम का कप्तान बनाया गया है जबिक शाकिब अल हसन को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. इससे पहले यह यह कहा जा रहा था कि शाकिब उंगली में चोट की वजह से एशिया कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. इसके अलावा टीम में तमिम इकबाल, लिटन दास. मुशफिकुर रहमान को जगह दी गई है जो बांग्लादेशी बल्लेबाजी क्रम को मजबूती प्रदान करेंगे.

एक विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाज को शामिल किया गया

टीम में मेहदी हसन के रूप में एक विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाज को शामिल किया गया है. वहीं ऑलराउंडर की भूमिका में शाकिब का साथ महमुदुल्ला और अरिफुल रहमान को टीम में शामिल किया गया है. वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर टीम में शामिल नजमुल हुसैन, नजमुल इस्लाम, अबु हैदर और मोसादिक हुसैन को भी जगह दी गई है. 25 साल के अबु जायद को भी टीम में शामिल किया गया है. जायद को विडिंज दौरे पर भी टीम में जगह दी गई थी लेकिन उन्हें एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला था. एशिया कप में बांग्लादेश की टीम को ग्रुप बी में रखा गया है जिसमें अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम है.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को एशिया कप के ओपनिंग मुकाबले में 15 सितंबर को श्रीलंका के साथ भिड़ना है. इसके बाद बांग्लादेशी टीम 20 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. वहीं ग्रुप ए में डिफेंडिंग चैंपियन भारत और पाकिस्तान है जबकि तीसरी टीम का फैसला क्वालिफायर मुकबाले के विजेता टीम के तौर पर होगा.

टीम-

मशरफे मोर्तजा (कप्तान), शाकिब अल हसन (उपकप्तान), तमीम इकबाल, मोहम्मद मिथुन, लिट्टन दास, मुशफिकुर रहीम, अरुफुल हक, महमुदुल्लाह, मोसद्देक हुसैन, नाज़मुल हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नाज़मुल इस्लाम, रूबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबू हैदर रोनी.

Related posts

900 साल से शापित इस मंदिर में भूलकर भी मत जाना,..

Rozy Ali

OMG!! ये क्या कह दिया परेश रावल ने

Srishti vishwakarma

राजस्थान: तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार

Breaking News