featured खेल देश

अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में बदलाव, पृथ्वी शॉ और हनुमान बिहारी को मिली जगह

Murali Vijay अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में बदलाव, पृथ्वी शॉ और हनुमान बिहारी को मिली जगह

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को टीम में चुना है। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। पृथ्वी को मुरली विजय के स्थान पर टीम में चुना गया था तो वहीं हनुमान को चाइनामैन कुलदीप यादव की जगह टीम में चुना गया है।

Murali Vijay अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में बदलाव, पृथ्वी शॉ और हनुमान बिहारी को मिली जगह

शानदार प्रदर्शन कर रहे है पृथ्वी

आपको बता दें कि विजय फॉर्म में नहीं थे और वहीं पृथ्वी लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं हनुमा को भी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है।  कुलदीप को लॉर्डस में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अंतिम-11 में चुना गया था लेकिन वो प्रभावित नहीं कर पाए थे। भारत इस समय पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-2 से पीछे है। चौथी मैच 30 अगस्त से साउथहैम्पटन में शुरू हो रहा है जबकि पांचवां मैच सात सितंबर से लंदन में शुरू होगा।

बचे है अंंतिम दो टेस्ट मैंच

मालूम हो कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैंचों की सीरीज है, जिसमें अभी तक टोटल तीन टेस्ट मैंच खेले जा चुके है, जिसमें इंग्लैंड ने दो मैंच और भारत एक टेस्ट मैंच जीता है। वहीं भारत की टीम में लगातार हो रहे बदलाव की उपेक्षा करने वालों को विराट कोहली ने जोरदार जवाब दिया है।

इस प्रकार है टीम

टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, हनुमा विहारी.

 

Related posts

दलों के बीच सीटों का बंटवारा हुआ फाइनल, तेजस्वी ने घोषित की प्रत्याशियों की सूची

bharatkhabar

Uttar Pradesh: भक्त प्रहलाद की आरती उतारेंगे सीएम योगी, आज रात होगा होलिका दहन

Neetu Rajbhar

2020 की दिवाली में न पड़े कोई विघन, जानिए लक्ष्मी-गणेश पूजन का शुभ मुहूर्त

Hemant Jaiman