बिज़नेस

टेलीकॉम कंपनियां भी केरल में फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आई

jio टेलीकॉम कंपनियां भी केरल में फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आई

नई दिल्ली। बाढ़ से प्रभावित केरल में हालात दिन-ब-दिन बद से बद्तर होते जा रहे हैं। अभी भी यहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ पड़ा है। इसको देखते हुए टेलीकॉम कंपनियां भी यहां फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं। देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों ने यहां के लोगों को 7 दिनों तक फ्री कॉलिंग और डेटा की सुविधा प्रदान करने की घोषणा की है। यही नहीं, टेलीकॉम कंपनियों ने बिल भुगतान और अन्य सेवाओं को लेकर भी इतने ही दिनों की राहत दी है।

jio टेलीकॉम कंपनियां भी केरल में फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आई

बता दें कि सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL और रिलायंस जियो ने केरल के अपने ग्राहकों को फ्री कॉलिंग की सुविधा दी है। भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्यूलर ने अपने प्रीपेड ग्राहकों को सीमित संख्या में मुफ्त कॉलिंग की सुविधा दी है। निजी कंपनियां फ्री कॉलिंग के साथ ही फ्री डेटा भी दे रही हैं। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां 7 दिनों तक 1 जीबी डेटा फ्री दे रही हैं। जियो ने एक बयान जारी कर केरल के बाढ़ पीड़ितों से कहा है कि कंपनी संकट की इस घड़ी में उनके साथ है।

वहीं बीएसएनएल अपने नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दे रही है। वहीं, दूसरे नेटवर्क पर ग्राहकों को 20 मिनट की फ्री कॉलिंग की सुविधा दी है। एयरटेल और वोडाफोन भी अपने प्रीपेड ग्राहकों को 30 रुपये प्रति दिन का क्रेडिट दे रही हैं। आइडिया 10 रुपये कॉलिंग की खातिर दे रही है। एयरटेल बैटरी चार्ज की सुविधा भी ग्राहकों को प्रदान कर रही है।

Related posts

BharatKhabar Impact: व्यवसायिक कनेक्शन वाले बिजली उपभोक्ताओं को मिल सकती है राहत

Aditya Mishra

कच्चे तेल की कीमत 45.18 डॉलर प्रति बैरल

bharatkhabar

भारतीय बाजार में चाइनीज वस्तुओं के मांग में आई 20 प्रतिशत की कमी

Rahul srivastava