featured दुनिया

कोलंबिया ने फिलिस्तीन को दी संप्रभु देश के रूप में मान्यता

कोलंबिया ने फिलिस्तीन को दी संप्रभु देश के रूप में मान्यता

नई दिल्ली: कोलंबिया के नए राष्ट्रपति इवान ड्यूक के पदभार संभालने से कुछ दिन पहले कोलंबिया ने फिलिस्तीन को संप्रभु (खुद के शासन वाला) देश के रुप में मान्यता दी है। विदेश मंत्रालय के सार्वजनिक किए गए एक पत्र से यह जानकारी मिली है। यह पत्र तीन अगस्त का है।

 

colombia कोलंबिया ने फिलिस्तीन को दी संप्रभु देश के रूप में मान्यता

 

ये भी पढें:

अफगानिस्तान में हुआ आतंकी हमला,हमले में 12 लोगों की मौत
अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए किया गया धमाका, 8 की मौत

पत्र में कहा गया है, “मैं आपको यह बताना चाहूंगा कि कोलंबिया की सरकार के नाम पर राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस ने फिलिस्तीन को मुक्त, स्वतंत्र और संप्रभु देश के रूप में मान्यता देने का फैसला किया है।” इस पत्र पर सैंटोस के विदेश मंत्री मारिया एंजेला होल्गियम ने हस्ताक्षर किया है। नए विदेश मंत्री कार्लोस होल्मेस ने कहा कि वो पुराने सरकार के इस फैसले के ‘निहितार्थ’ पर अंतरराष्ट्रीय कानून और अच्छे कूटनीतिक संबंध को देखते हुए इसकी समीक्षा करेंगे।

 

आपको बता दें कि इजरायल के पड़ोसी फिलिस्तीन को एक देश का दर्जा नहीं है। उसे यूएन की सदस्यता हासिल है लेकिन दुनिया के बड़े देशों ने उसे देश का दर्जा नहीं दिया है। ऐसे में कोलंबिया जैसे बड़े देश का ये कदम फिलिस्तीन के देश के की मांग को बल देने वाला साबित होगा।

 

मराठा आंदोलन के दौरान 21 साल के छात्र ने की खदुकुशी,सुसाइड नोट में लिखा-BSC होने के बाद भी नौकरी नहीं मिली, मैं मराठा हूं
मराठा आंदोलन के दो साल पूरे होने पर महाराष्ट्र में आज बंद का एलान

 

By: Ritu Raj

Related posts

अलकादा के निशाने पर पीएम मोदी समेत देश के 22 नेता, 3 आतंकी गिरफ्तार

shipra saxena

खुलासा: अस्पताल के नाम पर राम रहीम करता था मानव अंगों की तस्करी

Pradeep sharma

आज होगा ‘महामुकाबला’, किसके सिर सजेगा ‘IPL 2020’ का ताज?

Hemant Jaiman