featured उत्तराखंड राज्य

सचिव पर्यटन दिलीप जावलर ने देहरादून स्थित मधुबन होटल में पाटा के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

पाटा ट्रेवल मार्ट

नई दिल्ली: पाटा ट्रेवल मार्ट की तैयीरियों के क्रम में शनिवार को सचिव पर्यटन दिलीप जावलर देहरादून स्थित मधुबन होटल में पाटा के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात बैठक की गई। बैटक में पाटा टीम द्वारा ऋषिकेश के गंगा रिजोर्ट को आयोजन स्थल के रूप में चुना गया है। आयोजन हेतु एक इवेन्टमैनेजमेन्ट संस्था को अधिकृत किए जाने, योग तथा वेलनेस का प्रचार  किए जान,स्थानीय थीम पर पांडाल तैयार करने,इन्वायरोफ्रेंडली प्रेक्टीसेज अपनाए जाने,विदेशी आगन्तुको का विशेष स्वागत सत्कार किए जाने के साथ-साथ अन्य कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

 

UTTRAKHAND 1 सचिव पर्यटन दिलीप जावलर ने देहरादून स्थित मधुबन होटल में पाटा के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

 

 

बैठक के पश्चात जावलकर ने दजानकारी दी कि आगामी फरवरी माह की 13 से 15 तारीख के बीच राज्य में आयोदित होने जा रहे विश्वविख्यात पाटा ट्रेवस मोर्ट के आयोजन को लेकर पाटा तथा ए0टी0औ0ए0आई0 के  प्रतिनिधि निरीक्षण करने के लिए राज्य में आए हुए हैं। इस क्रम में उनके द्वारा देहरादून,ऋषिकेश तथा मसूरी के अनेकों होटलों का भ्रमण करने पश्चात ऋषिकेश के मुनि की रेती में स्थित गंगा रिसोर्ट को इस आयोजन के लिए चुना गया है।

 

उन्होने कहा कि पाटा ट्रेवल मार्ट के आयोजन हेतु एक इवेंट मैनेजमेंट संस्था को अधिकृत किया जाएगा और यग प्रयास किया जाएगा कि आयोजन स्थल का निर्माण उत्तराखंड की स्थानीय पहाड़ी थीम पर किया जाे। उन्होने बताया कि इस आयोजन में लगभग 60 देशों के सैलर्स तथा इतने ही देशों के बायर्स के आने की संभावना पाटा टीम द्वारा व्यक्त की गई है। जिनकी अन्तर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा प्रायोजित करने हेतु केन्द्र्र सरकार ने सहमति प्रदान कर दी है। उन्होने कहा कि स्थानीय सैलर्स को रियायती दरों पर भाग लेने के लिए विशेष प्रावधान किए जाएंगे।

 

उन्होने बताया कि आगामी सितम्बर माह में मलेशिया के लंकावी में होने जा रहे पाटा ट्रेवल मार्ट में उत्तराखंड में फरवरी में होने वाले पाटा ट्रेवल मार्ट का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के लिए जरूरी कार्यवाही की जाएगी।

 

 

ऋतु राज

Related posts

पहाड़ों में भाजपा को लगा झटका, मातबर सिंह कंडारी ने थामा हाथ

kumari ashu

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने प्रधानमंत्री के 71 वें जन्मदिन पर दीर्घायु जीवन की ईश्वर से कामना

Neetu Rajbhar

UP: मेरठ में डेंगू का कहर, एक दिन में मिले 37 नए मरीज

Rahul