featured दुनिया देश

द्विपक्षीय रक्षा सहयोग के अंग के रूप में भारत और अमेरिकी प्रतिनिधिमंडलों की 7वीं बैठक.

द्वीपक्षीय रक्षा सहयोग अमेरिका और भारत के बीच

भारत-अमेरिका द्विपक्षीय रक्षा सहयोग के अंग के रूप में भारत और अमेरिकी प्रतिनिधिमंडलों के बीच सातवीं रक्षा प्रौद्योगिकी एवं व्यापार पहल संबंधी एक बैठक का आयोजन बुधवार को  किया गया। बैठक की सह-अध्यक्षता सचिव ‘रक्षा उत्पादन’ डॉ.अजय कुमार और अधिग्रहण एवं समर्थन संबंधी रक्षा उप मंत्री  एलेन एम.लॉर्ड ने की।

 

द्वीपक्षीय रक्षा सहयोग अमेरिका और भारत के बीच
मोदी और ट्रंप

बता  दें कि द्विपक्षीय रक्षा सहयोग की बैठक में  एलेन लॉर्ड ने कहा कि भारत-अमेरिका रक्षा सहयोग दोनों देशों के बीच रक्षा संबंधों का महत्वपूर्ण स्तंभ है।गौरतलब है कि इस मौके  पर डॉ.अजय कुमार ने बताया कि भारत सरकार भारतीय रक्षा उद्योग और अपने महत्वपूर्ण कार्यक्रम ‘मेक इन इंडिया’ में तेजी लाने के लिए कई कदम उठा रही है। डॉ अजय ने कहा कि भारत अपने भावी रक्षा आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए रक्षा क्षेत्र के लिए बड़े प्रावधान कर रहा है।

सीएम योगी की अध्यक्षता में संम्पन्न हुई यूपी की कैबिनेट बैठक, इन प्रस्तावों पर लगी कैबिनेट की मुहर

बता  दें कि द्विपक्षीय रक्षा सहयोग की बैठक में  एलेन लॉर्ड ने कहा कि भारत-अमेरिका रक्षा सहयोग दोनों देशों के बीच रक्षा संबंधों का महत्वपूर्ण स्तंभ है। उन्होंने उम्मीद जाहिर कि दोनों देश अपने रक्षा संबंधों को और मजबूत करेंगे।बता दें कि डॉ.अजय कुमार ने बताया कि भारत सरकार भारतीय रक्षा उद्योग और अपने महत्वपूर्ण कार्यक्रम ‘मेक इन इंडिया’ में तेजी लाने के लिए कई कदम उठा रही है। डॉ अजय ने कहा कि भारत अपने भावी रक्षा आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए रक्षा क्षेत्र के लिए बड़े प्रावधान कर रहा है।

महेश कुमार यदुवंशी 

Related posts

ठग सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडिज को लिखा लव लेटर, कह दी ये बात

Rahul

कराटे चैंपियन तनिशा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी,कराटे बेल्ट का बनाया फंदा

rituraj

राहुल गांधी बोले नहीं रुकेगी भारत जोड़ो यात्रा, हम कश्मीर तक जाएंगे

Rahul