featured राजस्थान राज्य

राजस्थानःपुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में छात्रों से शर्ट और छात्राओं बाली झुमके उतरवाए

40 राजस्थानःपुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में छात्रों से शर्ट और छात्राओं बाली झुमके उतरवाए

राजस्थान में नकल विहीन परीक्षा के लिहाज से चौक-चौबंध सुरक्षा व्यवस्था की गई। रविवार को दूसरे दिन कड़ी सुरक्षा में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कराई गई। गौरतलब है कि परीक्षा के दौरान इंटरनेट बंद होने के कारण लोग परेशान रहे। वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच अभ्यर्थियों को एग्जाम सेंटर्स में प्रवेश दिया गया। इस दौरान जयपुर में 199 सेंटर्स पर परीक्षा हुई।

 

40 राजस्थानःपुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में छात्रों से शर्ट और छात्राओं बाली झुमके उतरवाए
पुलिस कांस्टेबल भर्ती

 

बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में 13 हजार 142 पदों के लिए 15 लाख अभ्यर्थियों ने अलग-अलग जिलों से आवेदन किया है।इस परीक्षा की खास बात यह रही कि सेंटरों में प्रवेश के लिेए पहली पारी में झुंझुनूं में अभ्यर्थियों की फुल आस्तीन की शर्ट उतरवाई। वहीं लड़कियों की बाली झुमके भी उतारवाए गए। मालूम हो कि रविवार को पहली परीक्षा सुबह 12 बजे खत्म हुई।

उत्तर प्रदेश पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भांडाफोड़

गौरतलब है कि प्रदेश में रविवार को भी इंटरनेट बंद रहा। नकल रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे और जैमर डिवाइस लगाए गए थे।परीक्षा कक्ष में प्रवेश से पहले महिलाओं के आभूषण भी उतरवाए। बता दें कि महिलाओं के हाथ की चूड़ियां, कंगन के अलावा पैर की पायल, पूरी बांह का शर्ट, चुन्नी, चोटी की रिबन, पांव के शूज, मोजे, बालियां, मंगलसूत्र, बालों के क्लिप, रबर सभी उतारने पड़े।

प्रशासन की सख्ती का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि माहौल देखकर एक मां ने बेटी के कपड़े चुनरी की आड़ में सेंटर के बाहर ही बदलवाए।हलांकि इस तरह के सख्ती राज्य के कई परीक्षाकेंद्रों के बाहर देखने को मिली। लेकिन बात करें सरकार की तो सरकार ने पहले ही ड्रेस कोड की जानकारी दे थी। साथ ही सरकार ने जूते-कपड़ों को लेकर निर्देश दिए थे।

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा हाईटेक नकलचियों की वजह से तीन बार टालनी पड़ी है

राज्य सरकार का कहना है कि ये सब हमने नकल रोकने के लिए किया है। कांस्टेबल भर्ती परीक्षा हाईटेक नकलचियों की वजह से तीन बार टालनी पड़ी है। करीब 13 हजार पदों के लिए 14 लाख परीक्षार्थी राज्यभर में परीक्षा दे रहे हैं।कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में परीक्षा केंद्र पर डयूटी पर देरी से पहुंचने पर तीन पुलिसकर्मियों को नोटिस थमा दिए गए।

महेश कुमार यदुवंशी

Related posts

23 अक्टूबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल का समय

Rahul

अखिलेश का मोदी पर निशाना कहा: ध्यान बंटाने को उठाया गया गौरक्षा मामला

bharatkhabar

पहाड़ से लड़ रहे हैं तो चोट लगेगी- शरद यादव

Pradeep sharma