उत्तराखंड featured देश राज्य

 उत्तराखंड में अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी, जारी किया गया अलर्ट

उत्तराखंड  उत्तराखंड में अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी, जारी किया गया अलर्ट

नई दिल्ली। उत्तराखंड  में एक बार फिर बारिश का कहर देखने को मिल सकता है। बता दें कि मौसम विभाग की ओर से प्रदेश में अगले 24 घंटे भारी बारिश  होने का अनुमान है। भारी बारिश से बचने के लिए प्रशासन  की ओर से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। वहीं शनिवार को सुबह धूप निकलने के बाद कई इलाकों में रुक-रुक कर झमाझम बारिश हुई। देहरादून  के पर्यटक स्थल सहस्रधारा में नहाते वक्त दिल्ली का पर्यटक विजय उर्फ विक्की निवासी कुतुब विहार फेज वन द्वारिका बह गया। एक किलोमीटर दूर मिला शव। शानिवार शाम चार दोस्तों के साथ देहरादून आया था । पुलिस ने शव को कोरोनेशनन अस्पताल में रखवाया है।

 उत्तराखंड

विशेषकर गढ़वाल के चार और कुमाऊं के तीन जिलों में बहुत भारी बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग  ने गढ़वाल मंडल के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी और कुमाऊं के नैनीताल, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

शासन ने सभी जिलाधिकारियों को किसी भी आपदा या दुर्घटना की स्थिति में तत्काल आपदा प्रबंधन के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा एनएच, लोनिवि, पीएमजीएसवाई, एडीबी, सीमा सड़क संगठन और सीपीडब्ल्यूडी अधिकारियों को मोटर मार्ग के बाधित होने पर तुरंत खुलवाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही सभी राजस्व उपनिरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों को तैनाता स्थल न छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। आपातकालीन अधिकारियों व कर्मचारियों को बरसाती, छाता, टार्च, हेलमेट समेत आवश्यक उपकरण व सामग्री वाहन में रखने को कहा गया है। आपको बता दें कि इसी के साथ देश के कई राज्यों में बारिश ने कोहराम मचाया हुआ है।

भारी बारिश को लेकर 21 राज्यों में अलर्ट जारी,एनडीआरएफ की 100 टीमों को किया गया तैनात

Related posts

आज मनाया जा रहा है गुरु पूर्णिमा का पर्व, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा की विधि, इस दिन जरूर करें ये आरती  

Rahul

राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल बोले- भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए कंधे मजबूत करें नौजवान

Saurabh

आंध्र प्रदेश में भीषण हादसा: चित्तूर में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 7 की मौत, 45 घायल

Rahul