featured देश

मंत्रिमंडल ने कानून एवं न्‍याय के क्षेत्र में सहयोग और एक संयुक्‍त परामर्श समिति गठित की

कानून 2 मंत्रिमंडल ने कानून एवं न्‍याय के क्षेत्र में सहयोग और एक संयुक्‍त परामर्श समिति गठित की

मंत्रिमंडल ने कानून एवं न्‍याय के क्षेत्र में सहयोग और एक संयुक्‍त परामर्श समिति गठित की ।गौरतलब है कि समिति गठित करने के लिए भारत और ब्रिटेन के बीच एमओयू को मंजूरी दी।प्रधानमंत्री  नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कानून एवं न्‍याय के क्षेत्र में भारत और ब्रिटेन के बीच सहयोग और एक संयुक्‍त परामर्श समिति गठित करने के लिए दोनों देशों के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्‍ताक्षर करने का फैसला लिया।

 

कानून 2 मंत्रिमंडल ने कानून एवं न्‍याय के क्षेत्र में सहयोग और एक संयुक्‍त परामर्श समिति गठित की

 

 

आपको बता दें कि यह एमओयू कानूनी पेशेवरों एवं सरकारी कर्मचारियों द्वारा अनुभव के आदान-प्रदान के क्षेत्र की चिंताओं एवं जरूरतों और उनके प्रशिक्षण का ध्‍यान रखेगा। साथ ही इससे विभिन्‍न अदालतों, ट्रिब्‍यूनलों में विवादों के निपटान के लिए प्रभावी कानूनी ढांचा उपलब्‍ध होगा और संयुक्‍त परामर्श समिति के गठन का उद्देश्‍य पूरा होगा।

भारत और ब्रिटेन के बीच एमओयू को मंजूरी दी।प्रधानमंत्री  नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कानून एवं न्‍याय के क्षेत्र में भारत और ब्रिटेन के बीच सहयोग और एक संयुक्‍त परामर्श समिति गठित करने के लिए दोनों देशों के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्‍ताक्षर करने का फैसला लिया।

प्रधानमंत्री  नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कानून एवं न्‍याय के क्षेत्र में भारत और ब्रिटेन के बीच सहयोग और एक संयुक्‍त परामर्श समिति गठित करने के लिए दोनों देशों के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्‍ताक्षर करने का फैसला लिया।

महेश कुमार यदुवंशी

 

Related posts

 मध्यप्रदेशः बस और ट्रक की जोरदार टक्कर से 5 की मौत करीब डेढ़ दर्जन लोग घायल

mahesh yadav

कांवड़ यात्रा से पूरी होगी हर इच्छा पर भूलकर भी ना करें ये गलतियां, नहीं तो शिव जी हो सकते हैं नाराज

mohini kushwaha

लखनऊः केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार पर ओपी राजभर का तंज, कहा- सब दगे हुए कारतूस

Shailendra Singh