लाइफस्टाइल featured

लहंगा खरीदते समय भूलकर भी ना करें ये गलतियां, नहीं तो हो सकती परेशानी

28 9 लहंगा खरीदते समय भूलकर भी ना करें ये गलतियां, नहीं तो हो सकती परेशानी

नई दिल्ली। शादियों का सीजन शुरू हो चुका है और जिनकी शादी है उनके लिए शादी के दौरान पहने जाने वाला लहंगा उनके लिए कई तरह की परेशानी खड़ी कर देती है। जिन लड़कियों की हाइट कम होता है उन्हें आउटफिट चुनने में काफी परेशानी होता है। आज हम आपकी परेशानी को कम करने के लिए लेकर आए हैं कुछ टिप्स जिनको आप आउटफिट खरीदते समय ध्यान रखेंगी। कोई भी आउटफिट खरीदते समय आप उसके कलर से लेकर डिज़ाइन, कट्स, लेंथ और फैब्रिक हर एक चीज़ को बारिकी से नोटिस करते हैं। थोड़ी सी गलती भी आपका लुक खराब कर देती है। अगर आपकी हाइट कम है तो आपको अपने ब्राइडल लुक के लिए कई बातों का ध्यान रखना चाहिए।

28 9 लहंगा खरीदते समय भूलकर भी ना करें ये गलतियां, नहीं तो हो सकती परेशानी

हाई वेस्ट लहंगे

जिन लड़कियों की हाइट कम होती हैं तो उन्हें हमेशा हाई वेस्ट लहंगे का ऑप्शन चुनना चाहिए। आपके लंहेग की लेंथ एंकल होनी चाहिए साथ ही आपको अपने लहंगे में ए- लाइन लहंगे का इस्तेमाल करना है।

हाई-वेस्टेड लहंगा

स्लिम-ट्रीम फीगर हो या फिर हैवी, पतली वेस्ट बैंड के साथ हाई-वेस्टेड लहंगा हर एक फीगर पर जंचता है। इसमें नज़र आने वाले आपके पैर, हाइट देने के साथ ही लुक को भी डिफरेंट बनाते हैं।

छोटे प्रिंट्स की साड़ियों को करें ट्राई

इसकी जगह छोटे प्रिंट्स और लाइट कांजीवरम आपकी पर्सनैलिटी के हिसाब से बेस्ट रहेंगे। इसके साथ पहना जाने वाला ब्लाउज़ आपके साड़ी से मैच करता हुआ हो और नीचे से इसका फ्रंट और बैक दोनों ही शॉर्ट रखवाएं।

V और U शेप ब्लाउज़

कम हाइट वाली लड़कियों के लिए V और U शेप ब्लाउज़ परफेक्ट होते हैं। अगर आप हाई नेक ब्लाउज़ पहनते हैं तो ये आपके लिए जरा भी सही नहीं होगा। ब्लाउज़ के गले के हिसाब से ही आपको अपने ऊपर जूलरी  अप्लाई करनी है।

कलरफुल लहंगो को करें अवॉइड

जब आप भी लहंगा खरीदे तो आप बहुत ज्यादा कलरफुल लहंगा ना पहने। इसके बजाय अपना ब्राइडल आउटफिट ऐसा चुनें जिसका कलर सिर से लेकर पांव तक एक जैसा हो जिसमें आपका ओवर ऑल लुक शॉर्ट नहीं लगेगा।

हैवी बॉर्डर को करें अवॉइड

आपको  लहंगा खरीदते समय एक बात और ध्यान रखनी है कि आप हैवी बॉर्डर वाले लहंगे ना पहने क्योकि ये आप पर जरा भी अच्छा नहीं लगेगा। इसलिए लहंगे में कमर से लेकर नीचे तक का बॉर्डर पतला होना चाहिए

Related posts

Weather Update: इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, ‘पानी-पानी’ हुआ संभल

Shailendra Singh

शाहीन बाग पर सुनवाई करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने किया इंकार, कहा होली के बाद सुनेंगे

Rani Naqvi

अनूठी प्रेम कहानी: प्यार में लड़की ने बदलाया अपना जेंडर, बन गई पुरुष, डेढ़ वर्ष तक होगी थेरेपी

Rahul