देश featured

IAS टीना डाबी ने एक बार फिर किया टॉप, रचा इतिहास

Untitled 301 IAS टीना डाबी ने एक बार फिर किया टॉप, रचा इतिहास

नई दिल्ली। 2015 की यूपीएससी टॉप करके चर्चा में रहने वाली टीना डाबी एक बार फिर टॉप करने को लेकर चर्चा में हैं। बता दें कि टीना ने एक बार फिर टॉप किया है। और इस बार टीना को ‘प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल’ अवार्ड से सम्मानित किया गया है। आईएएस अधिकारी टीना डाबी के हिस्से ये एक और बड़ी कामयाबी है।

Untitled 301 IAS टीना डाबी ने एक बार फिर किया टॉप, रचा इतिहास

ये भी पढ़ें: आईएएस टीना डाबी को प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल अवार्ड से सम्मानित किया गया

आपको बता दें कि आईएएस चुने जाने के बाद देहरादून में लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेमडी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से चुने गए आईएएस को प्रशिक्षित किया जाता है जिसमें भी टीना की ओर से अपने बैच में पहला स्थान हासिल किया है। आपको बता दें कि मेरिट में पहला स्थान बनाने वाली टीना को इस उपलब्धि के लिए ‘प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल’ से नवाजा गया है।

टीना आमिर का प्यार

आपको बता दें कि टीना महज 24 साल की थी जब उन्होंने इस परिक्षा को पास कर लिया था। आपको बता दें कि टीना और अतहर दोनों राजस्थान कैडर के अफसर हैं। टीना डाबी दिल्ली की रहनी वाली है। और दिल्ली के पर्सनल एंड ट्रेनिंग डिपार्टमेंट के एक कार्यक्रम में 11 मई 2015 को उनकी मुलाकात अतहर आमिर से हुई और दोनों प्यार में पड़ गए।

कई लोगों ने दोनों के प्यार के बारे में कहा कि अतहर भले ही यूपीएससी में टॉप करने से रह गए, लेकिन उन्होंने डाबी का दिल जीत लिया। टीना ने ये अवॉर्ड लेते हुए कहा कि ‘मैं अपना ये अवॉर्ड अपने परिवार को समर्पित करती हूं’। बिना परिवार के प्यार और सपोर्ट के ये संभव नहीं था।

Related posts

दिल्लीवासियों को मिला 100 नई DTC बसों का तोहफा

shipra saxena

उत्तराखंड में लगातार तीसरे दिन भूकंप के झटके, उत्तरकाशी में भूकंप से कांपी धरती

Saurabh

सीएम रावत ने रॉयल राजपूत फिल्म प्रोड्यूसन के फिल्म निर्माता प्रमोद तंवर ने की भेंट

Rani Naqvi