featured दुनिया

डाटा लिक मामले के बाद भी मार्क जुकरबर्ग की संपत्ती में हुई बढोतरी

mark juckerberg डाटा लिक मामले के बाद भी मार्क जुकरबर्ग की संपत्ती में हुई बढोतरी

नई दिल्ली:   फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग दुनिया के सबसे धनवान लोगों में से एक है। मार्क जुकरबर्ग,बर्कशियर हैथवे इंक के चेयरमैन वारेन बफेट को पीछे छोड़ने की बेहद करीब पहुंच गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक मार्क जुकरबर्ग की कुल संपत्ति वारेन बफेट के बराबर हो गई है। जुकरबर्ग की संपत्ति में बढोतरी इस साल डाटा लीक मामले में फसने के बावजूद हुई है। आपको बता दें कि फेसबुक टाटा लिक मामले में फसने के बाद फेसबुक के शेयरों में 18 फीसदी की गिरावट आई थी बावजूद इसके जुकरबर्ग की संपत्ती में काफी इजाफा देखा गया है।

mark juckerberg डाटा लिक मामले के बाद भी मार्क जुकरबर्ग की संपत्ती में हुई बढोतरी

शेयर में बढोतरी से कंपनी के अधिकारियों को भी फायदा

बता दें फेसबुक का शेयर 27 मार्च को 152.22 डॉलर के आस-पास था, जो अब बढ कर 202 डॉलर हो गया है। इस उछाल के बाद कंपनी के अधिकारियों को भी बड़ा फायदा हुआ है। वहीं इस इजाफे के बाद कंपनी के सीओओ शेरिल सैंडबर्ग की संपत्ति 1.8 अरब डॉलर के करीब हो गई है जबकि चीफ टेक्नोलॉजी अधिकारी माइकल स्क्रोफर की संपत्ति भी 22.5 करोड़ डॉलर हो गई है।

फेसबुक पर डाटा लिक का है आरोप

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनो पहले डाटा लिक मामले लमें फेसबुक का नाम आया था। इस मामले में फेसबुक पर यह आरोप लगा था कि संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में हुए आम चुनाव के दौरान लोगों कि निजी जानकारियों को चुनाव में उपयोग किया गया था। वहीं इस मामले के सामने आने के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने लोगों से माफी मांगा था।

Related posts

शहाबुद्दीन को रिमांड पर लेगी पुलिस, होगी पूछताछ

Pradeep sharma

कोरोना अपडेट : भारत में बीते 24 घंटे में सामने आए 16,156 नए मामले, 733 की हुई मौत

Neetu Rajbhar

UP Election 1st Phase Voting: यूपी में प्रथम चरण की 58 सीटों पर 59.87 फीसदी मतदान

Neetu Rajbhar