featured देश बिहार

बिहार के शिक्षा मंत्री का दावा, कॉपियां गायब होने से नतीजों पर नहीं पड़ेगा असर

BIHAR RESULT बिहार के शिक्षा मंत्री का दावा, कॉपियां गायब होने से नतीजों पर नहीं पड़ेगा असर

20 जून को बिहार बोर्ड के 10वीं परीक्षाओं के नतीजे आने थे। लेकिन नतीजे आने के कुछ घण्टे पहले एक हैरान करने वाला खुलासा हुआ। जिसमें यह पता चला कि मूल्यांकन की गई 42000 उत्तर पुस्तिकाएं (आंसर शीट) गोपालगंज के एक सरकारी स्कूल से गायब हो गई हैं।

BIHAR RESULT बिहार के शिक्षा मंत्री का दावा, कॉपियां गायब होने से नतीजों पर नहीं पड़ेगा असर

वहीं इस खुलासे के बाद बिहार बोर्ड की नींद टूटी। और विद्यालय परीक्षा समिति ने आनन-फानन में नतीजों की घोषणा 26 जून तक के लिए टाल दी।

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा का दावा

वहीं इसी मामले को लेकर प्रदेश के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने दावा करते हुए कहा है कि भले ही 42000 उत्तर पुस्तिकाएं गायब हो गई हैं। लेकिन इससे 10वीं परीक्षाओं के नतीजों पर कोई भी फर्क नहीं पड़ेगा। साथ शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूल से मूल्यांकन की गई उत्तर पुस्तिकाओं का गायब होना एक गंभीर विषय है। मगर सभी उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हो चुका था। इसी वजह से मैट्रिक परीक्षा के नतीजों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही

इस दौरान शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह सरकार की प्राथमिकता है, कि उत्तर पुस्तिकाएं जो एक सरकारी स्कूल से गायब हुई हैं।  उनकी खोजबीन की जाए। और जो भी लोग इसके लिए दोषी हैं। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रिंसिपल सहित तीन की गिरफ्तारी

आपको बता दे कि उत्तर पुस्तिकाओं के गायब होने के मामले में पुलिस ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें गोपालगंज के ss बालिका इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल समेत स्कूल का चपरासी और सिक्योरिटी गार्ड भी शामिल है। मालूम हो कि उतर पुस्तिका गायब होने के वजह से 10वीं बोर्ड के नतीजों को टाल दिया गया है।मैट्रिक परीक्षाओं के नतीजे 20 जून को घोषित किए जाने थे। लेकिन उत्तर पुस्तिका गायब होने से बोर्ड ने 19 जून को तय किया। कि नतीजे अब 26 जून को घोषित किए जाएंगे।

 

Related posts

Air Pollution In Delhi: दिल्ली में हवा बेहद खराब, एक्यूआई 300 के ऊपर

Rahul

पत्नी पर शक के चलते पति ने नजर रखने के लिए लगाया घर में कैमरा, जाने फिर क्या हुआ

Rani Naqvi

प्रधानमंत्री ने द्वीपसमूहों के समग्र विकास की दिशा में हुए कार्यों का जयजा लिया

mahesh yadav