राजस्थान featured

राजस्थान चुनाव को लेकर क्या बीजेपी है तैयार…जाने चुनावी रणनीति

Untitled 139 राजस्थान चुनाव को लेकर क्या बीजेपी है तैयार...जाने चुनावी रणनीति

नई दिल्ली।  राजस्थान में 6माह बाद आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी कितनी मजबूत हैं इस बात का पता आप इसी बात से लगा सकते हैं कि राजस्थान में बीजेपी ने अभी तक अपना प्रदेश अध्यक्ष नहीं चुना है। प्रदेशाध्यक्ष पद को लेकर केन्द्र और राज्य दोनों गहमागहमी जारी है। बता दें कि पार्टी नेतृत्व ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को राज्य इकाई का अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव दिया था। मगर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इसे स्वीकार नहीं किया।

 

Untitled 139 राजस्थान चुनाव को लेकर क्या बीजेपी है तैयार...जाने चुनावी रणनीति

 

 

राजस्थान एंबुलेंस घोटाला: गहलोत और पायलट के खिलाफ जांच लंबित

 

राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष रहे अशोक परनामी डेढ़ माह ही अपना इस्तीफा दे चुके हैं। मगर उनकी जगह शेखावत की ताजपोशी नहीं हो पा रही है। प्रदेश की राजनीति पर नज़र रखने वालों के अनुसार यह पहला मौक़ा है जब किसी भाजपा शासित राज्य में पार्टी हाईकमान अपनी पसंद को ज़मीन पर नहीं उतार सका है।

 

गुजरात की तिकड़ी बदलेगी राजस्थान विधानसभा चुनाव की समीकरण

 

जहां सीएम राजे शेखावत को प्रदेशाअध्यक्ष पद के लिए पसंद नहीं करती हैं तो वहीं केन्द्रीय मंत्री शेखावत राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ की पसंद माना जाता है। पार्टी नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद शेखावत ने प्रदेश के कुछ हिस्सों का दौरा किया। लगा कि जल्द ही संगठन की कमान उनके हाथों में होगी। बता दें कि सीणम राजे का समर्थन करने वाले विधायकों ने शेखावत को प्रदेशाध्यक्ष बनाने को और उनकी नियु्क्ति को लेकर जमकर आवाज उठाई। प्रदेशाध्यक्ष पद को लेकर सीएम राजे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से खास बातचीत भी हुई थी जिसके बाद लग रहा था कि जल्द ही राज्य को प्रदेश अध्यक्ष मिल जाएगा लेकिन उनकी ये मुलाकात भी बेनतीजा रही।

आपको बता दें कि “मुख्यमंत्री राजे ने केंद्रीय मंत्री शेखावत के बदले प्रदेश पार्टी अध्यक्ष के लिए अपनी ओर से कुछ नाम प्रस्तुत किये हैं. मगर हाईकमान उन नामों पर तैयार नहीं है। इन सबसे बेफिक्र राजे ने अपने दम पर चुनावी दौरे शुरू कर दिए हैं. वो ‘जन संवाद’ नाम से कार्यक्रम लेकर सूबे के दौरे पर निकल गई हैं।”

Related posts

मोदी ने मीडिया से एक साथ चुनाव कराने पर बहस का आग्रह किया

bharatkhabar

गाजियाबाद में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, होता था यह काम

Shailendra Singh

यूपी: श्रम कल्याण परिषद का बड़ा फैसला, अब बेटियों की शादी के लिए मिलेंगे 51 हजार रुपये

Saurabh