featured यूपी

गाजियाबाद में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, होता था यह काम

गाजियाबाद में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, होता था यह काम

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गाजियाबाद जिले में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस दौरान 30 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में 14 युवतियां भी शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि फर्जी कॉल सेंटर में लोगों को बीमा पॉलिसियों पर लोन देने का लालच देकर उन्हें ठगा जाता था। पुलिस अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

पुलिस ने कहा कि ‘ऑपरेशन 420’ के तहत पुलिस के साइबर क्राइम सेल और कोतवाली पुलिस ने शनिवार को नोएडा से संचालित हो रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है।

पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि आरोपी ऐसे बीमा पॉलिसी धारकों का आंकड़ा जुटाते थे जो पॉलिसी मैच्योर होने वाली होती थी। इसके बाद गिरोह के लोग पॉलिसी धारकों को धन को नकद नहीं कराने के लिए आश्वस्त करते थे और पॉलिसी आगे बढ़ाने के लिए कहते थे। इसके लिए उन्हें ज्यादा प्रोत्साहन राशि और लोन देने का लालच भी दिया जाता था

1 हजार से ज्यादा लोगों के साथ की ठगी

उन्होंने आगे बताया कि आरोपी धन अपने खातों में ट्रांसफर करवा लेते थे। यह धोखाधड़ी तब प्रकाश में आयी जब मॉडल टाउन निवासी सागर ने इस बारे में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने कहा कि आरोपियों से अपराध में इस्तेमाल किए गए 19 मोबाइल फोन, 14 कॉर्डलेस फोन, एक कार आदि बरामद किये गये हैं. पाठक ने बताया कि गिरोह ने एक हजार से अधिक लोगों से ठगी की है।

Related posts

गोल्ड कोस्ट में सोना जीतने वाली पूनम यादव पर किया गया ईंट-पत्थरों से हमला

lucknow bureua

उपराष्ट्रपति नायडू ने कहा कि अपनी भाषा को बढ़ावा दें

Yashodhara Virodai

तालिबान ने काबुल एयरपोर्ट पर दागे करीब 30 रॉकेट, निशाने पर थे अमेरिकी रक्षा मंत्री

Pradeep sharma