राज्य Breaking News featured

गुजरात: कुर्सी पर बैठने को लेकर दलित महिला पर भीड़ ने किया हमला, पैर से धक्का देकर गिराया नीचे

dalit गुजरात: कुर्सी पर बैठने को लेकर दलित महिला पर भीड़ ने किया हमला, पैर से धक्का देकर गिराया नीचे

देश में दलितों पर अत्याचार की घटनाओं में कोई कमी होती दिखाई नहीं दे रही है। खासतौर से गुजरात में दलितों के खिलाफ हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। हलाही में राज्य के अहमदाबाद जिले के एक स्कूल में कुर्सी पर बैठने को लेकर दलित महिला पर भीड़ ने कथित रूप से हमला कर दिया।

 

dalit गुजरात: कुर्सी पर बैठने को लेकर दलित महिला पर भीड़ ने किया हमला, पैर से धक्का देकर गिराया नीचे

 

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने शुक्रवार(8 जून) को बताया कि घटना दो दिन पहले वलथरा गांव में हुई। पुलिस ने बताया कि एक आंगनवाड़ी में कार्यरत पल्लवीबेन जाधव (45) को आधार कार्ड वितरित करने की जिम्मेदारी दी गई थी। काठ पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार स्थानीय नागरिक जयराज वेगड यह देखकर नाराज हो गया कि पल्लवीबेन अपना कार्य करने के दौरान कुर्सी पर बैठी हुई है।

 

पल्लवीबेन के पति गणपत जाधव की ओर से दर्ज शिकायत के अनुसार जयराज ने सवाल किया कि एक दलित होते हुए वह कुर्सी पर क्यों बैठी हुई है। जयराज ने कुर्सी को पैर से मारा जिससे पल्लवीबेन गिर गईं। बाद में शाम को जयराज और करीब 25 अन्य लोग महिला के घर गए और परिवार के सदस्यों पर डंडों और धारदार हथियारों से हमला किया।

 

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत हत्या के प्रयास और डकैती तथा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून के तहत एक मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी करडिया राजपूत समुदाय से हैं जो अन्य पिछड़ा वर्ग में आता है।

 

पुलिस उपाधीक्षक (अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ, अहमदाबाद) पी डी मनवार ने कहा, ‘यह भी आरोप लगाया गया है आरोपी पल्लवीबेन का मंगलसूत्र भी छीन ले गए। आरोपियों ने जाधव के एक रिश्तेदार को कथित रूप से आग लगाने का भी प्रयास किया।’

 

मामले की जांच कर रहे मनवार ने कहा कि आज तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि प्राथमिकी में आरोपी के तौर पर नामित भरत वेगड ने बाद में पल्लवीबेन और उनके पति के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया कि दम्पति और उनके रिश्तदारों ने उस पर एवं अन्य पर हमला किया।

 

Related posts

संघीय ढांचे की सफलता की मिसाल है जीएसटी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

piyush shukla

पुलवामा हमले में शहीद मेजर की पत्नीे ने ज्वॉइन की इंडियन आर्मी, बनीं लेफ्टिनेंट

pratiyush chaubey

North Central Railway Recruitment 2023: रेलवे में नौकरी करने वाले युवाओं के सुनहरा मौका, आज ही इन पर करें Apply

Rahul