Breaking News featured देश बिज़नेस

इन बड़ी कमियों की वजह से रामदेव के पतंजलि ने गूगल स्टोर से हटाया ‘किम्भो ऐप’

kimbho app इन बड़ी कमियों की वजह से रामदेव के पतंजलि ने गूगल स्टोर से हटाया 'किम्भो ऐप'

पतंजलि के प्रॉडक्ट के बाद अब योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि कम्यूनिकेशन ने वॉट्सऐप को टक्कर देने के लिए एक नया एप किम्भो मोबाइल ऐप लोंच किया है। लेकिन कुछ ही देर बाद पतंजलि ने इस एप को गूगल प्लस्टोर से रिमूव भी कर दिया है। दरअसल, लोगों द्वारा सवाल खड़ा किए जाने के बाद पतंजलि ने गूगल प्लेस्टोर से अपने मैसेजिंग ऐप किंभो को हटा लिया है। साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों ने इसे सुरक्षा के लिए बेहद खतरनाक बताया है। पतंजलि के इस ऐप को स्देशी ऐप कहा जा रहा था।

 

kimbho app इन बड़ी कमियों की वजह से रामदेव के पतंजलि ने गूगल स्टोर से हटाया 'किम्भो ऐप'

 

इस ऐप का नाम किंभो (Kimbho) है। पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने ट्वीट कर लिखा कि, “अब भारत बोलेगा.! सिम कार्ड के बाद बाबा रामदेव ने लॉन्च किया मैसेजिंग ऐप KIMBHO, व्हाट्सऐप को मिलेगी टक्कर.. अपना #स्वदेशी मैसेजिंग प्लेटफार्म। गूगल प्ले स्टोर से सीधे डाउनलोड करें।”

 

 

वहीं फ्रांसीसी साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ इलियट एल्डरसन (Elliot elderson) ने अपने ट्वीट में बताया कि किम्भो ऐप के क्विक सिक्योरिटी चैक में ऐप में कई बड़ी कमियां पाई गई हैं और ये ऐप की सिक्योरिटी एक मजाक की तरह है। वह सभी किम्भो यूजर्स के मैसेज पढ़ सकते हैं और ये ऐप यूजर्स के लिए बिल्कुल सुरक्षित नहीं है।

Related posts

यूपी में चल रहा था बड़े स्तर पर धर्मांतरण का खेल, लखनऊ के इस इस्लामिक संस्था से जुड़े हैं ये दोनो मौलाना

Shailendra Singh

फर्रुखबाद- डीसीएम और मैजिक की भिड़त ,एक दर्जन छात्र -छात्रायें घायल

piyush shukla

प्रदेश में तीन साल का कार्यकाल पूरा होने पर अब जनता के द्वार जाएगी उत्तराखंड सरकार

Rani Naqvi