featured देश राज्य

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में 40 लोगों से भरी नाव पलटी, 23 लोग अभी भी लापता

andhr pradesh आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में 40 लोगों से भरी नाव पलटी, 23 लोग अभी भी लापता

तेलंगाना। आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में मंगलवार को गोदावरी नदी में 40 लोगों से भरी नाव पलट गई। सभी लोग पानी में गिर गए। मौके पर पहुंचे राहत एवं बचाव कार्य दल ने लोगों को पानी से निकालना शुरू किया। जानकारी के मुताबिक 17 लोगों को बचाकर नदी से बाहर निकाल लिया गया है. वहीं, 23 लोग अभी भी लापता हैं।

गोदावरी नदी

हालांकि, घटना के पीछे के कारणों का पता नहीं लग पाया है। मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने जिले के अधिकारियों से फोन पर बात की और घटना के बारे में जानकारी ली। एक अधिकारी ने बताया कि तेज हवा के चलते यह दुर्घटना हुई होगी। नाव कोंदामोडालु से राजमहेंद्रवरम जा रही थी तभी यह हादसा हुआ। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मियों को लापता लोगों का पता लगाने के काम में लगाया गया है। दुर्घटना के वक्त नौका में सवार यात्रियों की संख्या भी स्पष्ट नहीं है , जबकि खबरों के मुताबिक कम से कम 10 लोग तैर कर सुरक्षित किनारे तक तक पहुंच गए।

प्रधानमंत्री ने दुर्घटना पर प्रकट किया शोक

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश में नौका दुर्घटना में जान की क्षति पर शोक प्रकट किया और लापता लोगों की सुरक्षित वापसी की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में नौका डूबने की घटना से दुखी हूं। शोकसंतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. लापता लोगों की सुरक्षित वापसी की कामना करता हूं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी में नौका पलटने की घटना पर दुख जताया।

Related posts

पाकिस्तान: अस्पताल के पास क्वेटा में फिर धमाका, कई लोग के जख्मी

bharatkhabar

ट्रिपल तलाक लैंगिक भेदभाव का सूचक, खत्म करने का समयः वेंकैया नायडू

Rahul srivastava

सीएम बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे योगी, रामलला के करेंगे दर्शन

Rani Naqvi