Breaking News featured देश राज्य

कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बीजेपी नहीं जानती हिंदू का अर्थ

Dcz9m5DUQAApfip कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बीजेपी नहीं जानती हिंदू का अर्थ

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन था। आज शाम से कर्नाटक में चुनाव प्रचार पर लगाम लग जाएगी। इसी को देखते हुए राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता की। प्रेस वार्ता में राहुल ने कहा कि हमारे पास कर्नाटक के विकास के लिए विजन है। उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक के दौरे से बहुत कुछ सीखा है। इस दौरान बीजेपी ने हम पर निजी हमले किए,लेकिन हमने मूलभूत मुद्दे उठाए। राहुल ने कहा कि हमने लोगों के बीच जाकर मेनिफेस्टो बनाया और लोगों से राय जानने के बाद घोषणा पत्र तैयार किया।

वहीं बीजेपी का मेनिफेस्टों सिर्फ दो-तीन लोगों ने बनाया है। इस मामले में भी बीजेपी ने हमारी नकल की है और हम कर्नाटक में अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है क्योंकि हमने अच्छे से प्रचार किया और हमारे पास विकास का विजन है। राफेल के मुद्दे पर सवाल पूछे जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी डील यूपीए से अच्छी हुई है, लेकिन ये देश की भलाई के लिए नहीं बल्कि बीजेपी और उनके दोस्तों की भलाई के लिए की गई है। जहां तक पीएम मोदी का सवाल है वे कर्नाटक के चुनाव को देखते हुए ध्यान भटकाने में लगे हैं। Dcz9m5DUQAApfip कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बीजेपी नहीं जानती हिंदू का अर्थ

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने राफेल के 700 के डील को 1500 में किया और इसका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया। राफेल डील में नियमों का भी पालन नहीं किया गया। हिंदू धर्म को लेकर चल रहे सियासी घमासान पर राहुल ने कहा कि बीजेपी हिंदू का अर्थ तक नहीं जानती। उन्होंने कहा कि हम दलितों के लिए आवाज उठाते रहेंगे। राहुल ने सवाल किया कि दलितों की मौत पर पीएम चुप क्यों हैं? उन्होंने कर्नाटक के रेड्डी ब्रदर्स पर हमला बोलते हुए कहा कि इन दोनों ने कर्नाटक की जनता को लूटा है और इन्हें ही बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बना दिया।

पीएम मोदी के चीन दौरे पर राहुल गांधी ने जमकर हमला बोला और कहा कि पीएम मोदी चीन गए और डोकलाम मुद्दे पर एक बार भी बात नहीं की। चीन जाकर पीएम मोदी पूरी तरह से चुप रहे, जबकि पीएम मोदी को चीन से इस मुद्दे पर बात करने की जरूरत थी। उन्होंने कहा कि हम चारों तरफ से घिर रहे हैं। बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है और नतीजे 15 मई को आएंगे। इस चुनाव में कांग्रेस की ओर से जहां मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सीएम कैंडिडेट हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

Related posts

लखनऊ: नन्हें बच्चों ने की मतदाताओं से वोट डालने की अपील

Neetu Rajbhar

केरल में आरएसएस के कार्यकर्ता की हत्या, सरकार ने किया हड़ताल का आह्वान

Rani Naqvi

जेल जाने के बाद पहली बार अपनी मां से मिला राम रहीम, नहीं रुक रहे थे आंसू

Pradeep sharma