Breaking News featured उत्तराखंड राज्य

केदारनाथ में भूस्खलन से रुकी यात्रा, पूर्व सीएम हरीश रावत भी फंसे

Harish Rawat केदारनाथ में भूस्खलन से रुकी यात्रा, पूर्व सीएम हरीश रावत भी फंसे

खराब मौसम के चलते उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत केदारनाथ धाम में फंस गए हैं। यहां हो रही लगातार बारिश और बर्फबारी के चलते हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर पाने की वजह से हवाई यात्राएं बंद कर दी गई हैं। ऐसे में इन नेताओं को मौसम साफ होने का इंतजार है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुई को देखते हुए प्रशासन ने केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को सोनप्रयाग व गौरीकुंड में रोक दिया है।

 

Harish Rawat केदारनाथ में भूस्खलन से रुकी यात्रा, पूर्व सीएम हरीश रावत भी फंसे
केदारनाथ में फंसे पूर्व सीएम हरीश रावत (गूगल)

 

केदारनाथ में लगातार बारिश और बर्फबारी के चलते तीन ईंच से अधिक बर्फ जम गई है। सोमवार को केदारनाथ में सुबह से ही मौसम का मिजाज बिगड़ा रहा। सुबह 10 बजे के बाद शुरू हुई बारिश और बर्फबारी करीब साढ़े पांच घंटे तक जारी रहा। मौसम खराब होने बावजूद बाबा केदार के भक्तों के उत्साह में कमी नहीं आई। श्रद्धालु बरसाती ओढ़कर अपनी बारी का इंतजार करते रहे।

खराब मौसम के चलते उत्तराखंड में हवाई सेवाएं ठप्प, चारधाम यात्रा में फेंसे यात्री

 

केदारनाथ में खराब मौसम के चलते संचालित हेलीकॉप्टर सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। चारधाम समेत उत्तराखंड के गढ़वाल कुमांऊ मंडल के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। हेमकुंड में भी बारिश की वजह से यात्रा की तैयारियाों का काम ठप पड़ा है। बता दें कि मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए देहरादून के ज्यादातर इलाकों में सोमवार देर रात मौसम का मिजाज बिगड़ा और तेज हवाएं चली। इस दौरान बिजली आपूर्ति को ऐहतियातन बंद कर दिया गया। तेज हवाओं के बाद उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में बारिश शुरू हो गई। किसी भी क्षेत्र में अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, हरिद्वार, अल्मोड़ा और बागेश्वर में 12वीं तक स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

 

 

 

 

Related posts

एसटीएफ इंस्पेक्टर द्वारा मारपीट की घटना की जांच की मांग

sushil kumar

21 दिसंबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

Rahul