Breaking News featured खेल

डे-नाइट टेस्ट मैच के खिलाफ बीसीसीआई, कहा इसमें कोई भविष्य नहीं

61 BCCI 5 डे-नाइट टेस्ट मैच के खिलाफ बीसीसीआई, कहा इसमें कोई भविष्य नहीं
मुंबई। टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए किए गए गुलाबी गेंद के फैसले को डे-नाइट मैच में एक नए विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। टेस्ट खेलने वाले कई देश दिन और रात में होने मैच खेल भी रहे हैं और उनका लुप्त भी उठा रही है,लेकिन इन मैचों को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की राय थोड़ी जुदा-जुदा है। बोर्ड को ऐसे मैचो में टीम का भविष्य नजर आ रहा है इसलिए वो ऐसे मैचों से बार-बार बचने की कोशिश करता नजर आ रहा है।
इसी क्रम में बोर्ड ने ताजा घटनाक्रम को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाले दिन-रात का मैच खेलने से इनकार कर दिया है बोर्ड ने साफ किया है कि डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी अगर भारत नहीं करेगा तो हम अपनी टीम को ये मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया नहीं भेजेंगे। खबरों के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी करना चाहता है, लेकिन बीसीसीआई ने इस तरह के प्रस्ताव को किसी भी कीमत न मानने से इनकार कर दिया है। बोर्ड का मानना है इस मैच में कोई भविष्य नहीं है।
61 BCCI 5 डे-नाइट टेस्ट मैच के खिलाफ बीसीसीआई, कहा इसमें कोई भविष्य नहीं
आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप्स की शुरुआत अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के बाद होगी। इसमें चार दिन के टेस्ट मैच और डे-नाइट टेस्ट मैच को नहीं शामिल किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि अगर आईसीसी खुद ही इसे लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही है तो इसमें भाग लेने की सारी जिम्मेदारी बीसीसीआई पर ही क्यों डाली जा रही है? इसके साथ ही भारत ने इस साल अक्टूबर में वेस्ट इंडीज के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी करने का फैसला भी बदल दिया है।
सूत्र ने कहा कि बोर्ड को डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने में कोई औचित्य नजर नहीं आता। बीसीसीआई की टूर और फिक्चर्स कमिटी ने पहले राजकोट में वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूधिया रोशनी में टेस्ट मैच खेलने की योजना बनायी थी। इसका उद्देश्य खिलाड़ियों को डे-नाइट टेस्ट मैच की प्रैक्टिस करवाना था। सूत्र ने कहा, ‘पहले हम एक मिसाल कायम करना चाहते थे लेकिन अब इसकी कोई जरूरत नहीं है।

Related posts

अल्मोड़ा: नशा तस्करी पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 55 किलो गांजे के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार

Saurabh

लोकेश राहुल ने वीरेंद्र सहवाग के लिए दिया बड़ा बयान कहा, देते थे पूरी छूट

mahesh yadav

चार जुलाई को वाराणसी का दौरा करेंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी नेताओं से करेंगे मुलाकात

Ankit Tripathi