Breaking News featured खेल

राजस्थान को उसके घर में मिली करारी हार, कोलकाता ने सात विकेट से हराया

08 11 राजस्थान को उसके घर में मिली करारी हार, कोलकाता ने सात विकेट से हराया

जयपुर। बुधवार को कोलकाता नाईट राइड्स ने राजस्थान रॉयल्स को उसी के घर में सात विकेट से मात देते हुए बड़ी जीत दर्ज की है। इसी के साथ कोलकाता ने आईपीएल में अपना तीसरा मैच जीत लिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने आठ विकेट खोकर 160 रन बनाए,जिसका पीछा करने उतरी कोलकाता ने 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 163 रन बनाकर जीत हासिल कर लिया। राजस्थान की ये चार मैचों में दूसरी हार है, जबकि कोलकाता की पांच मैचों में ये तीसरी जीत है।

मैच के आखों देखे हाल की बात करे तो राजस्थान से मिले 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत खराब रही और टीम को एक रन के अंदर ही क्रिस लिन का विकेट को खोना पड़ा। इसके बाद उथप्पा और नरेन ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। उथप्पा ने सार्वधिक 48 रन बनाए 36 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से बनाए। इसके बात नरेन और राणा ने तीसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े। राणा और कार्तिक के बीच चौथे विकेट के लिए 61 रन की अविजित साझेदारी कर टीम को तीसरे जीत दिला दी।
08 11 राजस्थान को उसके घर में मिली करारी हार, कोलकाता ने सात विकेट से हराया

कोलकाता के लिए नरेन ने 35 राणा ने नाबाद 35 और कप्तान व विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने 42 रन बनाए। राजस्थान के लिए कृष्णप्पा गौतम ने 23 रन देकर दो विकेट हासिल किया। इसके अलावा डी आर्की शार्ट और कप्तान अजिंक्य रहाणे के उपयोगी पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्य ने आठ विकेट पर 160 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था, लेकिन कोलकाता ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 18.5 ओवर में ही इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

शॉर्ट ने 43 गेंदों पर 44 रन में पांच चौके और एक छक्का और रहाणे ने 19 गेंदों पर 36 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। रहाणे और शार्ट ने पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। शार्ट ने इसके बाद राहुल त्रिपाठी के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी की। त्रिपाठी ने 11 गेंदों पर दो चौकों की बदौलत 15 रन बनाए। जोस बटलर ने 18 गेंदों पर दो चौकों की सहायता से नाबाद 24 रन की उपयोगी पारी खेली. बेन स्टोक्स ने 14 और कृष्णप्पा गौतम ने 12 रन बनाए।

Related posts

केरल अक्षय एके-470 लाॅटरी का रिजल्ट जारी! जानें किस नंबर को मिला कितना इनाम

Trinath Mishra

होली को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट, स्वास्थ्य सुविधाएं रहेंगी मुस्तैद

Aditya Mishra

मोदी कैबिनेट में मिला वित्त मंत्रालय तो निर्मला सीतारमण बनीं ‘पहली-वित्तमंत्री’

bharatkhabar