Breaking News featured खेल

हीना ने जीता सोना, 11 गोल्ड मेडल के साथ भारत की झोली में अबतक 20 पदक

15 6 हीना ने जीता सोना, 11 गोल्ड मेडल के साथ भारत की झोली में अबतक 20 पदक

गोल्ड कोस्ट। भारत की महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। इसी क्रम में अब भारत की शूटर हीना सिद्धू ने 25 मीटर पिस्टल इवेंट में जीत दर्ज करते हुए भारत को 11वां गोल्ड मेडल दिलवाया है। हीना ने शूटिंग के फाइनल में रिकॉर्ड 38 अंक हासिल किए और गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया। वहीं इससे पहले हीना ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में सिल्वर मेडल जीता था। 15 6 हीना ने जीता सोना, 11 गोल्ड मेडल के साथ भारत की झोली में अबतक 20 पदक

मौजूदा समय की बात करें तो शूटिंग में भारत के खाते में अब तक तील गोल्ड मेडल आ चुके हैं। हीना से पहले मनु भाकेर और जीतू राय ने निशानेबाजी में गोल्ड मेडल जीता था। शूटिंग में भारत ने 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज के साथ कुल 8 मेडल हासिल किए हैं। वहीं बाकी खेलों की बात करें तो भारतीय मुक्केबाज अमित पंधाल ने पुरुषों की 46-46 किलोवर्ग की मुक्केबाजी स्पर्धा में सेमीफाइल में जगह बना ली है।

सेमीफाइल में जगह बनाने के साथ ही अमित ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल भी पक्का कर लिया है। हालांकि, उनकी कोशिश भारत को गोल्ड मेडल दिलाने की होगी। पुरुषों के 50 मीटर राइफल प्रोन इवेंट के फाइनल में भारत के गगन नारंग 142.3 के स्कोर के साथ मेडल की रेस से बाहर हो गए हैं। गगन सातवें स्थान पर रहे, जबकि चैन सिंह 204.8 का स्कोर कर चौथे स्थान पर आए। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक वेल्स के डेविड फेल्प्स को हासिल हुआ। उन्होंने 248.8 अंक बनाए जोकि राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड है।

Related posts

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ कांग्रेस की बैठक खत्म, सरकार बनाने को लेकर थी चर्चा

Rani Naqvi

करंसी बैन के सर्वे पर चला पीएम मोदी का जादू, जनता ने दिया साथ

shipra saxena

दिल्ली में जहरीली धुंध से मचा कोहराम, अनिल दवे ने बुलाई अहम बैठक

shipra saxena