Breaking News featured उत्तराखंड

निजी मेडिकल कॉलेजों में बढ़ी फीस हुई सीएम की पहल से वापस

cm hr 0 निजी मेडिकल कॉलेजों में बढ़ी फीस हुई सीएम की पहल से वापस

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बीते शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पर मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए कहा कि प्रदेश के निजी मेडिकल संस्थानों से हुई वार्ता के बाद उनके द्वारा फीस वृद्धि का निर्णय वापस ले लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी मेडिकल संस्थानों के प्रतिनिधियों द्वारा पूर्व में उनसे भेंट कर अवगत कराया था कि उन्हें संस्थानों की अवस्थापना सुविधाओं आदि के विकास के लिये बड़ी धनराशि व्यय करनी पडती है। इसके लिये उनके द्वारा मेडिकल छात्रों की फीस में वृद्धि का अनुरोध किया गया था।

cm hr 0 निजी मेडिकल कॉलेजों में बढ़ी फीस हुई सीएम की पहल से वापस

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल संस्थानों द्वारा फीस में कई गुना वृद्धि किये जाने तथा कई अविभावकों द्वारा भी उन्हें फीस वृद्धि के संबंध में अवगत कराये जाने पर मेडिकल छात्रों के हित में संस्थानों को फीस वृद्धि वापस लेने को निर्देशित किया गया। जिस पर उनके द्वारा फीस वृद्धि वापस लेने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में मेडिकल संस्थानों द्वारा फीस वृद्धि वापस लिया जाना मेडिकल छात्रों के हित में एक महत्वपूर्ण फैसला बताया। उन्होंने कहा कि इससे मेडिकल के छात्रों को फायदा होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में किसी को भी मनमानी नही करने दी जायेगी यदि कोई मनमानी करेगा तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के छात्रों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जायेगा। एनसीईआरटी की पुस्तकों को प्रदेश के विद्यालयों में लागू करने के निर्णय के संबंध में निजी स्कूल प्रबंधकों के असंतोष के संबंध में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि इस संबंध में जायज बातों को सुना जायेगा।

Related posts

लखनऊ और वाराणसी में डीआरडीओ कोविड अस्पताल बनने की प्रक्रिया अंतिम चरण में

sushil kumar

इंटरनेट कंपनियों के लिए लागू हुआ डिजिटल मार्केट एक्ट, नियमों का उल्लंघन करने पर लगेगा ग्लोबल रेवेन्यू के दस फीसदी तक जुर्माना

Aman Sharma

2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव में BJP-SAD के अलग-अलग चुनाव लड़ने के सवाल पर जाने क्या बोले बादल

Rani Naqvi