Breaking News featured उत्तराखंड

डोईवाला विधानसभा में विकास कार्यों की सीएम ने की समीक्षा

cm rawat 4 1 डोईवाला विधानसभा में विकास कार्यों की सीएम ने की समीक्षा

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विकास कार्यों की प्रगति की अद्यतन जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से पेयजल, सिंचाई, विद्युत एवं सड़कों की अद्यतन स्थिति पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़कों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। विभाग द्वारा बनाई जाने वाले पुलों और सड़कों का कार्य तय समय सीमा के अंदर पूर्ण कर लिया जाए।

cm rawat 4 1 डोईवाला विधानसभा में विकास कार्यों की सीएम ने की समीक्षा

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीसी मार्ग हेतु पानी की पर्याप्त व्यवस्था की जाए साथ ही आवश्यकता के अनुसार सड़कों को बंद भी रखा जाए, ताकि सड़कों की मजबूती बनी रहे।मुख्यमंत्री ने सिंचाई विभाग को निर्देश दिए कि सूर्यधार झील को इस प्रकार से बनाया जाए ताकि यह झील भविष्य में टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप में विकसित किया जा सके। मुख्यमंत्री ने जल संस्थान को ऐसे क्षेत्रों, जिन क्षेत्रों में पानी की समस्या आ सकती है, को चिन्हित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सिंचाई विभाग, जल निगम और जल संस्थान आदि आपस में समन्वय बैठा कर कार्य करें, ताकि पानी की समस्या को समाप्त किया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन क्षेत्रों में ग्रीष्मकाल में पानी की समस्या हो सकती है उन क्षेत्रों की योजनाओं को प्राथमिकता के साथ पूर्ण किया जाए।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास कार्यों को करने में संबंधित विभागों को आपस में समन्वय बैठा कर कार्य करना चाहिए, ताकि भविष्य में कार्य में बाधा उत्पन्न न हो। इस अवसर पर जिलाधिकारी देहरादून एस.ए. मुरूगेशन एवं एस.एस.पी. निवेदिता कुकरेती, अपर सचिव मा.मुख्यमंत्री श्री आशीष श्रीवास्तव, सीडीओ देहरादून श्री जीएस रावत सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

राजकोट में 36 रन से जीत हासिल करने के बाद फेंस पर गरजे विराट कोहली, जाने क्या कहा

Rani Naqvi

6 घंटे फेसबुक ठप होने से मार्क जुकरबर्ग को हुआ करोड़ों का नुकसान, 5% शेयर्स में आई गिरावट

Neetu Rajbhar

बिग बॉस के घर में हुई ये शर्मनाक हरकत विडियो हुआ वायरल

piyush shukla