featured देश

अयोध्या में राहुल को मिला प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद

Rahul 2 अयोध्या में राहुल को मिला प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद

फैजाबाद/अयोध्या। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को खड़ा करने में जुटे कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपनी किसान यात्रा के चौथे दिन शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे। हनुमानगढ़ी मंदिर में उन्होंने पूजा-अर्चना की। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष और हनुमानगढ़ी के महंत ज्ञानदास ने उन्हें प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया। राहुल गांधी से करीब 20 मिनट अकेले कमरे में बात करने के बाद ज्ञानदास ने बताया, “मैंने राहुल गांधी को पीएम बनने का आशीर्वाद दिया और उनसे कहा कि आप पीएम बनें और यहां के मंदिर-मस्जिद विवाद का हल करें।”

rahul

ज्ञानदास ने कहा, “मैंने उनसे कहा कि मंदिर-मस्जिद विवाद राजनीतिक कारणों से काफी बढ़ गया। आप इस पर गौर करें। मेरा आशीर्वाद है कि आप पीएम बनकर इस विवाद को हल करने में सफल हों।” ज्ञानदास ने कहा, “करीब 20 मिनट उनसे हुई एकांत में बातचीत काफी महत्वपूर्ण थी। उन्होंने मेरी बातों को ध्यान से सुना। कुछ पर चुप्पी साधे रहे, लेकिन कई का अच्छा जवाब दिया। राहुल गांधी अच्छे व्यक्ति हैं और उनमें सुनने का माद्दा है।”

उन्होंने कहा कि वह अयोध्या में एक मस्जिद की मरम्मत करा रहे हैं। मस्जिद हनुमानगढ़ी की संपत्ति है। राहुल को जब इसकी जानकारी दी गई तो वह काफी खुश हुए और उन्होंने कहा कि देश की असली संस्कृति यही है। एक साधु स्थानीय मुस्लिमों के साथ मिलकर मस्जिद की मरम्मत करा रहा है, इससे ज्यादा सुकून देने वाली बात और क्या हो सकती है।

अयोध्या में लोगों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि आज किसान बेहाल है। यदि नरेंद्र मोदी उद्योगपतियों का कर्जा माफ कर सकते हैं तो किसानों का कर्जा भी माफ कर सकते हैं। उन्हें महंगाई को नियंत्रित करना चाहिए।

Related posts

सीरिया के राष्ट्रपति का सैन्य कार्रवाई को लेकर ऐलान, घौटा में जारी रखेंगे हमला

Vijay Shrer

निर्माणाधीन इमारत की शटरिंग गिरने से 4 मजदूरों की मौत, 6 घायल

mahesh yadav

कानपुर के होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े गए सीओ, अब होगी सख्त कार्रवाई

Shailendra Singh