featured यूपी

कानपुर के होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े गए सीओ, अब होगी सख्त कार्रवाई

कानपुर के होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े गए सीओ, अब होगी सख्त कार्रवाई

लखनऊ: डीजीपी मुख्यालय ने कानपुर के एक होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े गए उन्नाव में तैनात सीओ पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर ली है। इस पूरे प्रकरण को बेहद गंभीरता से लेते हुए सीओ के निलंबन की तैयारी हो गई है। साथ ही सीओ के खिलाफ विभागीय जांच भी कराई जायेगी।

बता दें कि सीओ ने एसपी उन्नाव से अवकाश लेकर घर के लिए निकले और अपने सभी मोबाइल फोन बंद करके कानपुर स्थित एक होटल में जाकर रुक गए। पत्नी ने पुलिस ने मदद मांगी तो आधी रात बाद सीओ को महिला सिपाही के साथ माल रोड स्थित एक होटल में पाया गया।

पत्नी ने मांगी मदद

उन्नाव में तैनात सीओ बीते दिनों निरीक्षक से पदोन्नति पाकर पीपीएस संवर्ग में शामिल हुए थे। उन्नाव से एक दिन की छुट्टी लेकर निकले सीओ परिचित महिला सिपाही के साथ कानपुर पहुंच गए और एक होटल में ठहरे थे। सीओ के घर न पहुंचने पर परिवारीजन ने उनकी तलाश शुरू की थी और किसी अनहोनी की आशंका जताते हुए पुलिस से भी शिकायत की थी। पुलिस सक्रिय हुई तो सीओ होटल के कमरे में महिला सिपाही के साथ मिले थे। डीजीपी मुख्यालय ने आचरण नियमावली के तहत इस मामले में बड़ी कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है।

घर जाने की छुट्टी लेकर होटल पहुंचे सीओ

सीओ उन्नाव के एक ग्रामीण सर्किल में तैनात हैं और मूल रूप से गोरखपुर मंडल के एक जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने मंगलवार को घर जाने के लिए एसपी से अवकाश लिया था। करीब चार बजे वह एक महिला सिपाही के साथ कानपुर के माल रोड स्थित होटल पहुंचे और वहां किराए का कमरा लेकर ठहर गए। इस दौरान सीओ ने अपना प्राइवेट व सरकारी मोबाइल नंबर दोनों बंद कर दिए। इधर, उनकी पत्नी ने रात फोन मिलाया तो सभी नंबर बंद मिले। उन्होंने पूछताछ की तो पता चला कि वह तो अवकाश लेकर घर के लिए निकले हैं।

आधी रात में महिला सिपाही के साथ मिले सीओ

इस जानकारी से पत्नी और परेशान हो गईं। रात उन्होंने एसपी उन्नाव को फोन करके पति की हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए मदद मांगी। अनहोनी का अंदेशा होते ही एसपी उन्नाव ने आनन फानन सर्विलांस टीम को सक्रिय किया तो उनका मोबाइल नेटवर्क कानपुर में एक होटल में आकर बंद हो गया। रात करीब 12 बजे उन्नाव पुलिस होटल पहुंची और पूछताछ की तो पता चला कि सीओ साहब किसी महिला के साथ ठहरे हुए हैं। इसके बाद पुलिस ने उनसे पूछताछ की और वापस लौट गई। इतना सब होने के बाद भी सीओ ने महिला सिपाही के साथ ही होटल में रात बिताई और सुबह होने पर गए।

सीसीटीवी में कैद महिला संग सीओ

उन्नाव पुलिस ने सीओ और महिला सिपाही से पूछताछ की। चूंकि दोनों बालिग हैं और उन्होंने होटल बुक कराते समय अपने-अपने पहचान पत्र दिए थे और सीओ अवकाश पर थे, इसलिए पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और पूछताछ व कुशलक्षेम लेकर लौट गई। हालांकि सबूत के तौर पर उन्नाव पुलिस सीओ से जुड़े वीडिया अपने साथ ले गई है। होटल में इंट्री करते समय सीओ और उनकी महिला मित्र सीसीटीवी कैमरे में दोपहर करीब चार बजे कैद हुए थे। बुधवार की सुबह सात बजे दोनों ने होटल छोड़ दिया।

Related posts

अखिलेश कैबिनेट में पास, जनता के एग्जाम में फेल

kumari ashu

गाजियाबाद में अब नगर निगम इस तरीके से उठवाएगा कूड़ा, बढ़िया है प्‍लान

Shailendra Singh

Uttarakhand Foundation Day: अल्मोड़ा पहुंचे कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, सटल वाहन का किया शुभारंभ

Neetu Rajbhar